फरीदाबाद : पड़ोसियों से परेशान युवक चढ़ा ओएचइ लाइन पर, पुलिस ने समझा बुझाकर उतारा

फरीदाबाद। पड़ोसियों एवं स्वजनों के तानों से परेशान होकर को इंद्रा कालोनी में रहने वाले 18 वर्षीय शिवम ने शनिवार देर रात 25 हजार किलोवाट की ओएचइ लाइन पर चढक़र आत्महत्या करने का प्रयास किया।

करीब एक घंटे चले हाई वोल्टेज के ड्रामे के बाद आरपीएफ, जीआरपी और कालोनीवासियों के समझाने पर शिवम को ओएचइ से उतारा जा सका। वह करीब साढ़े आठ बजे ओएचइ पर चढ़ा था और साढ़े नौ बजे के करीब उतारा गया। इंद्रा कालोनी में रहने वाले शिवम की मां सरोज का देहांत 18 अक्टूबर दिमाग की नस फटने की वजह से हो गया था। उसके बाद से ही स्वजन एवं पड़ोसी मां की मौत का जिम्मेदार शिवम को बताते थे। वह घर पर किसी को बिना बताए कई दिनों तक गायब रहता था। इससे उसकी मां की काफी चिंतित रहती थी। इस वजह से आए दिन बीमार भी रहती थी। उसे 27 सितम्बर को एशियन अस्पताल में भर्ती हुई थी और 18 अक्टूबर को इलाज के दौरान मौत हो गई। इसी बात को लेकर लोग उसे ताने मारा करते हैं। शिवम तानों से परेशान हो गया था और शनिवार शाम को ओएचइ तार पर चढ़ गया।

ओएचइ पर चढ़ते हुए किसी ने देख लिया और तुरंत आरपीएफ कांस्टेबल हरीश अधाना को सूचना दी। उन्होंने आरपीएफ थाना प्रभारी श्वेत कमल, उप स्टेशन अधीक्षक सर्वेश, जीआरपी एसआइ राजपाल को दी। उप स्टेशन अधीक्षक सर्वेश ने तुरंत ओएचइ की बिजली आपूर्ति बंद कराई और सभी मौके पर पहुंच गए। मौके पर काफी भीड़ इकट्‌ठा हो गई थी। सभी उसे समझाने की कोशिश करते रहे, लेकिन वह ओएचइ को पकडक़र खुदकुशी करने की जिद पर अड़ा हुआ था। काफी समझाने के बाद एक घंटे बाद ओएचइ से उतारा जा सका।

Related Articles

Back to top button