जानिए वे कौन ‘फैब फोर’ हैं जिन पर लगा है विश्वकप का सबसे बड़ा दांव!

0
100

आईसीसी विश्व कप 2019 चल रहा है। इस बड़े टूर्नामेंट में 10 टीम को खिलाया गया। लेकिन अब 10 में से सबसे अच्छी 4 टीम जो को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई हैं। यह जो चार टीम हैं उनकी सबसे खास बात हैं कि चारो ही टीमों में फैब फोर के खिलाड़ी हैं।

सेमिफाइनल की चार टीम और फैब फोर

वो चार टीम जो सेमीफाइनल में है वो भारत, न्यूजीलैंड , ऑस्ट्रेलिया और मेज़बान इंग्लैंड हैं। चारो ही टीम ने अच्छा प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अब आपको बताते हैं कि वो फैब फोर आखिर हैं कौन। भारत से विराट कोहली न्यूजीलैंड से केन विलियमसन , ऑस्ट्रेलिया से स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के जो रुट । यह चार ही हैं जिन्हें फैब फोर के नाम से जाना जाता है। अब इन चार की ही टीम, विश्व कप 2019 के सेमिफाइनल में पहुच गई हैं।

आज है भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से

विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल का पहला मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है। दोनों ही टीम बेहद खतरनाक हैं। भारत को एक प्लस पॉइंट है कि भारत के ओपनर बेहद शानदार फॉर्म में हैं । रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर है । सबसे ज्यादा शतक भी इन्ही के नाम हैं साथ ही केएल राहुल ने भी पिछले मुकाबले में शतक जड़ भारत को मजबूती प्रदान की। न्यूजीलैंड की टीम में उनके कप्तान केन विलियमसन को रोकना होगा जो अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here