प्रदर्शनी पहलवानों ने जंतर मंतर पर परोसा लंगर

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने और कार्रवाई की मांग कर रहे शीर्ष भारतीय पहलवानों ने शुक्रवार को यहां जंतर-मंतर पर लंगर का आयोजन किया। ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक और एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता विनेश फोगट के नेतृत्व में, विरोध करने वाले पहलवानों ने लंगर में भाग लेने वाले सभी लोगों को भोजन परोसा। शुक्रवार को लंगर में भोजन करने वालों में देश के शीर्ष खिलाड़ियों के समर्थक ही नहीं बल्कि आम लोग भी शामिल थे।

भारत के कुछ शीर्ष पहलवान पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं और महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

युवा मामले और खेल मंत्रालय ने इस साल की शुरुआत में भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) से महान मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम की अध्यक्षता में डब्ल्यूएफआई के दैनिक मामलों की देखभाल करने और आरोपों की जांच करने के लिए एक निगरानी समिति गठित की थी। मंत्रालय ने हाल ही में सूचित किया कि निगरानी समिति की रिपोर्ट विचाराधीन है। कुछ दिन पहले मंत्रालय ने आईओए से अनुरोध किया था कि डब्ल्यूएफआई को चलाने और 45 दिनों के भीतर निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए दो सदस्यीय तदर्थ समिति का गठन किया जाए।

Related Articles

Back to top button