सहारनपुर में आबकारी विभाग ने सरकार की गाइडलाइंस की उड़ाई धज्जियां, शराब के दुकानों पर उमड़ी भीड़

आज लॉक डाउन 3 की शुरुआत हो चुकी है। इस लॉक डाउन में लोगों को कुछ तरह की रियायतें भी दी गई हैं। आज से भारत में शराब की दुकानें भी खुलने लगी हैं। इन शराब की दुकानों के खुलते ही शराब प्रेमियों की भीड़ दुकानों पर उमड़ने लगी है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में शराब की दुकानें खुलते ही सरकार की गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ने लगी। लोगों ने ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा और ना ही शराब के ठेकों पर साइन टाइगर की कोई व्यवस्था की गई है।

दरअसल सहारनपुर में जब शराब की दुकान खोल दी गई तो यहां भीड़ उमड़ पड़ी। लोग बिना मास्क के ही लाइन में लगे हुए हैं। जबकि सरकार की गाइडलाइंस है कि किसी को भी बिना मास्क के शराब नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं इन जगहों पर सैनिटाइजर की भी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। प्रशासन की पोल यहां खुलती नजर आ रही है। जिससे सहारनपुर में आबकारी विभाग सरकार के आदेशों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहा है।

वहीं सहारनपुर के लोग भी सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक उड़ाने में लगे हुए हैं। सहारनपुर के थाना सदर बाजार क्षेत्र के रेलवे रोड पर मॉडल शॉप पर भीड़ लगी हुई है उनमें अनेक आदमी बिना मास की गई शराब की खरीददारी कर रहे हैं। मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने शराब की दुकानों को भारी भीड देखते हुए बंद करा दिया है और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बात भी पुलिस के द्वारा की जा रही है। हालांकि यह हाल सिर्फ सहारनपुर का ही नहीं बल्कि पूरे देश में इस समय जहां जहां शराब की दुकान खुली है वहां कुछ जगहों पर भीड़ बेकाबू हो रही है। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

Related Articles

Back to top button