अशोक तंवर बोले- बहुत से कांग्रेसी बीजेपी के एजेंट के तौर पर काम कर रहे

हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और अपना भरत मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक अशोक तंवर ने कांग्रेस पर जुबानी हमला किया है। जयपुर में मीडिया से बातचीत में अशोक तंवर ने कहा ‘कांग्रेस एक दिन अपने आप ही खत्म हो जाएगी, कांग्रेसी आपस में ही लड़कर मर रहे हैं। बहुत से कांग्रेसी है जो बीजेपी के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं। पार्टी का जी-23 गद्दारों का एक समूह संगठन को कमजोर करने में लगा है। राजस्थान में भी बहुत से ऐसे नेता कांग्रेस में मिलेंगे जो बीजेपी को ताकत देने में लगे हैं। बीजेपी इसीलिए ताकतवर है क्योंकि कांग्रेस में कुछ लोग उनकी मदद करने में लगे हैं।’

तंवर ने कहा कि कांग्रेस ब्लैकमेलर्स की पार्टी बन गई है। यह लॉयलिस्ट की पार्टी नहीं है। कांग्रेस में सब ब्लैकमेल करके जबरदस्ती लेने का काम कर रहे हैं। शरीफ आदमी के लिए यहां स्कोप कहां है। जो जितना ब्लैकमेल करेगा, दबाव बनाएगा उसे उतना मिलेगा। पंजाब का उदाहरण देख लीजिए जो आज वहां हुआ वह पहले चुनावों में कैप्टन साहब ने किया था। हरियाणा में भूपेंद्र हुडृडा ने किया था, हिमाचल में वीरभद्र सिंह ने किया था। राजस्थान सहित सब जगह आपको ऐसे उदाहरण मिल जाएंगे। कांग्रेस हो या बीजेपी अपनी स्वार्थ सिद्धी के लिए किसी का भी नेता गला काट सकते हैं।

प्रभारी महासचिव खुद एजेंट बन गए हैं, इस व्यवस्था ने भी कांग्रेस को बर्बाद किया

राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच खींचतान के सवाल पर अशोक तंवर ने कहा- पहले ओल्ड- यंग का बैलेंस हुआ करता था, अब वह खत्म हो गया है। जब भी इनमें असंतुलन हुआ है हालात बिगड़े हैं। जब तक पुराने और युवा नेताओं के बीच संतुलन नहीं होगा तब तक ऐसा ही चलता रहेगा। संतुलन बनाने की जिम्मेदारी एआईसीसी और प्रभारी महासचिवों की होती हैं। प्रभारी महासचिव तो खुद राज्यों में किसी न किसी नेता के एजेंट बन गए हैं। प्रभारी महासचिव की संस्था ने कांग्रेस को भारी बर्बाद करने का काम किया है।

राजस्थान सरकार पेट्रोल-डीजल पर कम करें वैट

अशोक तंवर ने कहा- देश में सबसे ज्यादा पेट्रोल के दाम राजस्थान में हैं, राजस्थान सरकार को इस पर वैट कम करना चाहिए। SC-ST की जमीनों पर पूंजीपतियों का कब्जा हो रहा है। माइनिंग को ओपन करके SC-ST की जमीनों को दूसरों को दिया जा रहा है। यह बड़ा मुद्दा है। हर समाज ठगा सा महसूस कर रहा है। कांग्रेस वंचित तबकों की लड़ाई लड़ने में अक्षम हैं। मुस्लिम समुदाय के वोट ले लिए, लेकिन उन्हें मेयर नहीं बनाया। दलित, आदिवासी और मुस्लिम उपेक्षा के शिकार हैं।

देश में नेता, बाबू और लाला का नेक्सस

अशोक तंवर ने कहा- देश में नेता, बाबू और लाला का नेक्सस बन गया है। जहां कांग्रेस है वहां बीजेपी मजबूत हैं। जहां रीजनल पार्टी है वहां दोनों नहीं है। इन दोनों में मिलीजुली सांठगांठ की राजनीति दिखती है। सांप्रदायिक ताकतें इसी से हावी हो रही हैं।

अपना भारत मोर्चा राजस्थान में सक्रिय होगा

अशोक तंवर ने अपना भारत मोर्चा को हरियाणा के बाद राजस्थान में सक्रिय करने की घोषणा की है। तंवर ने कहा, अच्छे लोगों को एक मंच पर लाने का प्रयास कर रहे हैं। प्रदेश में कई मुद्दों पर लोगों से चर्चा की हैं। लोगों ने बहुत से मुद्दे रखे हैं।

Related Articles

Back to top button