इटावा दोगुनी उम्र के दूल्हे का काला रंग देखकर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. दुल्हन पक्ष का आरोप है कि शादी से पहले उन्हें लड़के को दिखाया नहीं गया था.

यूपी के इटावा (Etawah) में मामला भरथना कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम नगला बाग कुसना का है. जहां बुधवार की रात दूल्हा शादी करने बारात लेकर पहुंचा था

यूपी के इटावा (Etawah) में मामला भरथना कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम नगला बाग कुसना का है. जहां बुधवार की रात दूल्हा शादी करने बारात लेकर पहुंचा था. शादी से पहले तिलकोत्सव की रस्म निभाने की तैयारियां चल रही थी. इसी बीच दुल्हन बनी नीतू की नजर दूल्हे पर पड़ गई. दूल्हा न सिर्फ उससे दोगुनी उम्र का था बल्कि उसका सांवला रंग देखकर भी वधू ने हंगामा खड़ा कर दिया और भरी बारात के सामने उससे शादी करने से इनकार कर दिया. दुल्हन की ये बात सुनते ही बारात में अफरा-तफरी मच गई.

शादी से पहले दिखाई गई थी सिर्फ फोटो
दुल्हन की माँ मीना देवी ने कहा कि उनके परिवार को कभी दूल्हे को दिखाया नहीं गया था. जब भी उन्होंने दूल्हे से मिलने की बात की तो उसके परिजन एक सुंदर फोटो दिखाकर लड़का बाहर नौकरी कर रहा है कहकर टाल-मटोल कर देते थे. बीती रात जब वो दर्जनों कारों में बारात लेकर पहुंचा तो तिलक की रस्म के दौरान दुल्हन ने उसे देख लिया. जिसके बाद उसने खुद से दोगुनी उम्र के दूल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया. बेटे की फैसले से परिवार के सभी सदस्य सहमत थे. दूल्हा बिल्कुल वैसे नहीं था जैसा हमें बताया गया था.

दोनों पक्षों का एक-दूसरे पर आरोप
इस मामले के बाद बारात में भी हड़कंप मच गया. पंचायत को बुलाया गया. घंटों बातचीत के बाद भी दुल्हन अपने फैसले से टस से मस नहीं हुई, जिसके बाद शादी को वहीं रोक दिया गया. वहीं दूसरी तरफ दूल्हा पक्ष के लोगों का आरोप है कि दुल्हन के परिवार ने उनके द्वारा दिए गए गहने और सामान हड़प लिया है तो वहीं लड़की के परिजनों ने कहा कि शादी की कोई भी रस्म हुई ही नहीं तो फिर उनका कोई भी सामान वहां कैसे आ सकता है. उन्होंने दूल्हे के घरवालों का आरोप एकदम झूठा बताया. पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई हैं.

Related Articles

Back to top button