बजट से अर्थव्यवस्था को मिलेगी मजबूती – प्रेमचन्द्र अग्रवाल

देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा लोकसभा में प्रस्तुत किए गए आम बजट की सराहना करते हुये कहा कि यह बजट अर्थव्यवस्था को और मजबूत करेगा।

अग्रवाल नेे कहा कि केंद्रीय बजट 2021-22 को स्वास्थ्य और कल्याण, किसानों के कल्याण, अकांक्षी भारत के लिए समावेशी विकास, मानव पूंजी में नवजीवन का संचार करना,नवाचार और अनुसंधान और विकास पर आधारित बताते हुए ऐतिहासिक बजट की सराहना की तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को विकासोन्मुखी, स्वास्थ्यप्रद और किसान-समर्थक पेपरलेस बजट के लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा कि इस बजट से समाज के सभी वर्गों की आशाएं और आकाक्षाएं पूर्ण होंगी। उन्होंने कहा कि इससे न केवल ग्रामीण क्षेत्रों का विकास होगा, बल्कि इससे किसानों, बेरोजगार युवाओं और आम आदमी का आर्थिक विकास भी सुनिश्चित होगा। उन्होंने कहा कि इस बजट से समग्र विकास सुनिश्चित होगा, जिससे जन साधारण का विश्वास और भी बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि वर्तमान आम बजट लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी तथा ‘आत्मनिर्भर भारत’ की मंशा के अनुरूप है। यह अर्थव्यवस्था को गति देने एवं देश के हर नागरिक को आर्थिक रूप से सशक्त करने का कार्य करेगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन के लिए 35 हजार करोड़ और स्वास्थ्य क्षेत्रों के लिए 2.38 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान दर्शाता है कि नरेंद्र मोदी जी की अगुआई में सरकार लोगों के स्वास्थ्य के प्रति कितनी संवेदनशील है। लघु और मध्यम उद्योग, स्टार्ट अप, व्यापार, इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में सुधार से अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा, वहीं छोटे करदाताओं को लाभ मिलेगा।

Related Articles

Back to top button