इस वजह से कश्मीर राजमार्ग बंद को किया गया बंद

श्रीनगर,  जम्मू-कश्मीर को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाला 270 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रमार्ग शुक्रवार को मरम्मत कार्यों के लिए बंद रहा। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने कहा है कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर नवयुग सुरंग सहित उधमपुर-रामबन, रामबन-बनिहाल तथा बनिहाल-काजिगुंड में मरम्मत कार्य चल रहा है।

यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले राजमार्ग पर शुक्रवार को एनएचएआई को आवश्यक मरम्मत कार्य करने की अनुमति दी गयी है। राजमार्ग पर एक ओर से यातायात सुचारू रूप से संचालित हो रहा है। एहतियाती कदम उठाए जाने के बावजूद राजमार्ग पर रोजाना घंटों जाम लगना आम बात हो गयी है।

ये भी पढ़ें-किसानों का हुजूम गाजीपुर पर एक बार फिर हुआ जमा, पुलिस और प्रशासन वापस

उन्होंने बताया कि राजमार्ग पर जाम की स्थिति तथा केला मोड़ पर पुलिस की संकीर्ण स्थिति के मद्देनजर एक ओर से यातायात की इजाजत दी जा रही है। यहां पर 10 जनवरी की शाम एक दीवार के गिर जाने के कारण पुल क्षतिग्रस्त हो गया था। एनएचएआई ने जब यह कहा कि इसकी मरम्मत में दो सप्ताह का समय लगेगा, इसके बाद इसकी मरम्मत की जिम्मेदारी सीमा सड़क संगठन संभाली थी। उल्लेखनीय है कि सरकार ने दो महीने पहले घोषणा की थी कि मरम्मत कार्य को लेकर राजमार्ग हर शुक्रवार को बंद रहेगा।

Related Articles

Back to top button