सामाजिक एकता मंच से डॉक्टर देवेंद्र प्रताप ने गरीबों और जरूरतमंदों की मदद के लिए की अपील

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि इसको रोकने के लिए देश में पहले 21 दिनों का लॉक डाउन किया गया था। जिसे बाद में 19 दिन और बढ़ा दिया गया। भारत में अब 3 मई तक लॉक डाउन रहेगा। ऐसे में देश के गरीब तबके के लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वही सामाजिक एकता मंच से डॉ देवेंद्र प्रताप यादव ने लोगों से अपील करते हुए सेवा करने के लिए कहा है। इतना ही नहीं जब से लॉक डाउन शुरू हुआ है तब से ही डॉ देवेंद्र प्रताप यादव लोगों की लगातार मदद कर रहे हैं। ऐसे जरूरतमंद लोग जो एक वक्त के खाने के लिए भी बाहर नहीं निकल पा रहे उन लोगों की मदद डॉक्टर देवेंद्र प्रताप यादव द्वारा की जा रही है।

उन्होंने कहा कि “साथियों वर्तमान समय में सम्पूर्ण विश्व के सामने भीषण संकट COVID 19के रूप में आ खड़ा हुआ है। जिससे किसी एक देश या राज्य नहीं बल्कि इस पृथ्वी पर सम्पूर्ण मानव जाति को ख़तरा है। संक्रमण की गम्भीरता को देखते हुए भारत सरकार ने 21 दिन का लॉकडाउन किया है जिससे देश के ग़रीबों, मज़दूरों, फ़ुटपाथ पर रहने वाले, असंगठित व्यवसाय से जुड़े रोज़ कमा कर खाने वालों के सामने दो वक़्त की रोटी की समस्या आ गयी है।”

उन्होंने आगे कहा कि “ऐसे असहाय लोगों को राशन, घर की ज़रूरत की चीजें व खाना उपलब्ध कराने की योजना बनायी गयी है। इस महान कार्य को करने में आप सभी से सहयोग की अपेक्षा की जाती है। आप भी आगे आएँ और आपसे जो भी हो सके राशन, आटा, चावल, दाल, तेल, साबुन, मास्क, हैंड सैनीटाईज़र या फिर आर्थिक रूप में जो भी आपसे आसानी से बन पड़े मदद करें।

Related Articles

Back to top button