धर्मेंद्र यादव होंगे आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन

धर्मेंद्र यादव अखिलेश यादव के चचेरे भाई हैं, करेंगे नामांकन

लखनऊ: आजमगढ़ लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है. सपा ने आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए धर्मेंद्र यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. धर्मेंद्र यादव सोमवार को आजमगढ़ से अपना नामांकन करेंगे. धर्मेंद्र यादव अखिलेश यादव के चचेरे भाई हैं.

आज करेंगे नामांकन- Up Political News

हालांकि यहां पहले सपा से डिंपल यादव के उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा बहुत दिनों तक चली. लेकिन बसपा ने मुस्लिम उम्मीदवार के रूप में शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को टिकट दे दिया. जिसके बाद अखिलेश यादव ने परिवार से ही धर्मेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाया है. वे पहले बदायूं से लोकसभा के सांसद हुआ करते थे, हालांकि 2019 का चुनाव वो हार गए थे. वे सोमवार को दोपहर बाद आजमगढ़ जाकर अपना नामांकन भरेंगे. बता दें कि आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन है. यहां से पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने इस्तीफा दिया था, जिसके बाद अब यहां चुनाव हो रहा है.

किस पार्टी से कौन है प्रत्याशी?

सपा ने आजमगढ़ में एक बार फिर से परिवार पर ही भरोषा जताया है. सपा ने यहां उपचुनाव में धर्मेंद्र यादव को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. बताया जा रहा है कि अगर यहां पार्टी की हार हो जाती तो बड़ा मुश्किल हो जाता. जबकि बसपा ने सपा को फंसाने के लिए पहले ही यहां से एक मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में उतारा है. वहीं बीजेपी ने यादव उम्मीदवार के तौर पर दिनेश लाल यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है, जो भोजपुरी स्टार भी हैं. माना जाता है कि आजमगढ़ दलित, यादव और मुस्लिमों का गढ़ हैं.

ये भी पढ़ें-ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को लेकर अखिलेश यादव ले बीजेपी पर बोला हमला, कहा- सिर्फ तोहफों में ही क्यों यूं भी हमेशा खुशबू बांटो, नफरत…

ये भी पढ़ें-लोकसभा उपचुनाव: आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा ने खरीदा पर्चा, सपा का सस्पेंस बरकरार

Up NEWS

Political New

Samajwadi party

 

Related Articles

Back to top button