लोकसभा उपचुनाव: आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा ने खरीदा पर्चा, सपा का सस्पेंस बरकरार

समाजवादी पार्टी आजम के पसंद का ही प्रत्याशी मैदान में उतारेगी

रामपुर. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के इस्तीफे से खाली हुए रामपुर लोकसभा सीट पर 23 जून को उपचुनाव होना है, जिसके लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की पत्नी डॉ. तंजीम फातिमा और आसिम राज़ा ने शनिवार को नामांकन पत्र खरीदे हैं. बता दें कि डॉ. तंजीम फातिमा नामांकन कराएंगी. वह राज्यसभा सदस्य और रामपुर शहर सीट से विधायक रह चुकीं हैं. इससे पहले रामपुर लोकसभा सीट से भाजपा ने बरेली-रामपुर एमएलसी सीट के पूर्व एमएलसी घनश्याम लोधी को उतारा है. हालांकि कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव और आजम खान की मुलाक़ात के बाद प्रत्याशी के नाम की चर्चा हो चुकी है. समाजवादी पार्टी आजम के पसंद का ही प्रत्याशी मैदान में उतारेगी.

तंजीन फात्माया फिर उनकी बहू सिदरा लड़ सकती है उपचुनाव- Political News

खबरों के मुताबिक आजम खान की पत्नी तंजीन फात्माया फिर उनकी बहू सिदरा अबीब को उपचुनाव लड़ाया जा सकता है. फिलहाल, कांग्रेस ने भी अपना प्रत्याशी अभी तक घोषित नहीं किया है, लेकिन नबाब काज़िम अली खान के नाम से उनके पीआरओ काशिफ़ खान ने पर्चा खरीद लिया है. जिससे लगता है कांग्रेस नबाब काज़िम अली खान को अपना प्रत्याशी बना सकती है. बसपा ने रामपुर उपचुनाव में अपना प्रत्याशी उतारने से इनकार कर दिया है. अगर कांग्रेस ने भी अपना प्रत्याशी इस चुनाव में उतारा तो मुकाबला त्रिकोणीय होगा. अगर उपचुनाव के लिए चल रहे नामांकन की बात करें तो भी तक कुल 11 पर्चे खरीदे जा चुके हैं.

रामपुर में सपा का कब्जा

इस लोकसभा में रामपुर शहर, स्वार, बिलासपुर, चमरौआ और मिलक विधानसभा है. इसमें से शहर, चमरौआ और स्वार सीट पर सपा का कब्जा है, जबकि बाकी दो सीट सपा के पास हैं. डॉक्टर तंजीम फातिमा अपने बेटे अब्दुल्ला आजम के फर्जी प्रमाण पत्र के मामले में अपने पति मुहम्मद आजम खान और बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ जेल गई थी.वह 26 फरवरी 2020 को जेल गई थी.

ये भी पढ़ें- रामपुर और आजमगढ़ में ताकत झोंकेंगे सियासी दल, उपचुनाव 23 को

ये भी पढ़ें-CM Yogi Birthday: पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई, तो सीएम योगी ने जताया आभार

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button