पहले खुद मांग रही थी शिवसेना, अब सत्ता ने बनाया मूक, बोले फडणवीस

देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध और समर्थन में प्रदर्शन किए जा रहे हैं । ऐसे में शुक्रवार को जहां एक तरफ मुम्बई के आज़ाद मैदान में इस कानून के विरोध में प्रदर्शन किया गया, वहीं मुम्बई के ऐतिहासिक अगस्त क्रांति मैदान इस कानून के समर्थन में रैली निकाली गई । इस रैली में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी शिरकत ली । इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए फडणवीस ने सरकार पर भी निशाना साधा ।

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस रैली में लोगों की बड़ी उपस्थिति को इस कानून के समर्थन का संकेत बताया । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां इस कानून को लेकर गलत सूचना फैला रही हैं । रैली में शामिल होने से पहले फडणवीस ने मीडिया के सामने विपक्ष पर वोटबैंक के लिए भारतीय मुसलमानों को गुमराह करने का आरोप लगाया । उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने विभाजन के समय अल्पसंख्यकों की रक्षा का किया वादा पूरा नही किया, इसलिए उनकी देखभाल हमे करनी होगी । लेकिन विपक्ष जानबूझ कर भारतीय मुसलमानों के बीच गलतफहमी पैदा कर देश मे अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है ।

इसके साथ ही उन्होंने शिवसेना पर निशाना साधा । उन्होंने कहा कि कल तक शिवसेना भी बांग्लादेशियों को बाहर निकालने के पक्ष में थी, लेकिन सत्ता के लालच ने उन्हें गूंगा बना दिया है । फडणवीस ने आगे कहा कि सत्ता आनी-जानी है, लेकिन राष्ट्र हमेशा रहना चाहिए । हम सत्ता की कुर्सी को लात मार देंगे, लेकिन अपने राष्ट्र से कभी भी और कैसा भी समझौता नहीं करेंगे ।

मीडिया से बातचीत के दौरान शिवसेना पर निशाना साधने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर भी शिवसेना पर हमला किया । उन्होंने लिखा कि ऐसा लगता है कि महाराष्ट्र सरकार ने अपने दिमाग और इंद्रियों को खो दिया है । पथराव करने वालों को पुलिस की अनुमति मिल रही है जबकि इस कानून का समर्थन करने के लिए हमारी शांतिपूर्ण सभा को अनुमति देने से इनकार कर दिया गया है!

Related Articles

Back to top button