बीजेपी और शिवसेना मिलकर बनाएंगे सरकार, देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान

महाराष्ट्र विधान भवन में बीजेपी विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने सरकार गठन को लेकर बड़ा बयान दिया है। देवेंद्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि बीजेपी और शिवसेना मिलकर सरकार बनाएंगे। उनके साथ ही दिल्ली से पर्यवेक्षक बन महाराष्ट्र पहुंचे नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बीजेपी शिवसेना से बात कर रही है।

बुधवार को महाराष्ट्र विधान भवन में बीजेपी के विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल और वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुने जाने का प्रस्ताव रखा जिसे सर्वमत से पारित किया गया। बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को शुक्रिया अदा किया। इसके साथ ही उन्होंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का भी शुक्रिया अदा किया।

मुख्यमंत्री तो फडणवीस ही बनेंगे !

शिवसेना से टकराव को लेकर उन्होंने कहा कि जो भी अफवाहें हैं उनपर ध्यान नहीं देना चाहिए। बीजेपी और शिवसेना मिलकर सरकार बनाएंगे। शिवसेना की कुछ मांगे हैं, उन्हें सुलझा लिया जाएगा। वहीँ नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बीजेपी शिवसेना से बात कर रही है, लेकिन मुख्यमंत्री तो देवेंद्र फडणवीस ही बनेंगे।

बुधवार को हुई बीजेपी के विधायक दल की इस बैठक के साथ ही मातोश्री में शिवसेना का भी मंथन चल रहा था। मंथन के बाद शिवसेना ने गुरुवार को अपने विधायक दल की बैठक बुलाई। इससे पहले बीते दिन शिवसेना और बीजेपी के विधायकों की साथ में बैठक होनी थी। हालाँकि देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने को लेकर दिए बयान की वजह से शिवसेना ने ये बैठक रद्द कर दी थी। बता दें कि मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना लगातार बीजेपी पर सवाल खड़े कर रही है। शिवसेना भाजपा को 50-50 फॉर्मूले की याद दिला रही है, लेकिन बीजेपी इससे साफ़ नकार रही है।

इसलिए बेफिक्र है बीजेपी

गौरतलब है कि बीजेपी को महाराष्ट्र में लगातार निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिल रहा है। चुनाव नतीजों के बाद से अभी तक मीरा-भयंडर से गीता जैन, बारसी से राजेंद्र राउत, उरान से महेश बाल्दी, साहूवाडी से जनसूर्या पार्टी के विधायक विनय कोरे, युवा स्वाभिमानी पार्टी के रवि राणा, गोंदिया से विनोद अग्रवाल बीजेपी को अपना समर्थन दे चुके हैं। वहीँ शिवसेना को अभी तक कुल 4 निर्दलीयों का समर्थन मिला है।

Related Articles

Back to top button