जनता को अपने नजदीकी Covid test सेन्टर की जानकारी देने को ऐप करें विकसित : CM योगी

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने कहा है कि कोरोना से बचाव और नियंत्रण के लिए निरंतर सतर्कता और सावधानी बरतना आवश्यक है। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाये रखने के लिए कहा।  इसके साथ ही जनता को अपने नजदीकी कोविड टेस्ट सेन्टर की जानकारी देने के लिए ऐप विकसित करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने सोमवार को यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कोरोना की टेस्टिंग व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के लिए तकनीक के उपयोग पर जोर दिया।
उन्होंने कहा कि इसके लिए ऐसा एप विकसित किया जाए, जिससे आमजन को अपने नजदीकी कोविड टेस्ट सेन्टरों की जानकारी प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि निजी टेस्टिंग संस्थाओं द्वारा की जाने वाली टेस्टिंग की दर को पुनर्निर्धारित करते हुए वाजिब बनाया जाए।
मुख्यमंत्री ने जनपद लखनऊ में रिकवरी दर को बेहतर बनाने के लिए उपचार व्यवस्था को निरंतर सुदृढ़ किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी पब्लिक एड्रेस सिस्टम को लगातार सक्रिय रखते हुए इसके माध्यम से कोविड-19 से बचाव सम्बन्धी जागरूकता सृजित की जाए। लोगों को मास्क के उपयोग तथा शारीरिक दूरी के पालन करने की जानकारी दी जाए।

Related Articles

Back to top button