देवरिया : पर्चा बांटने को लेकर सभासद और फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बीच मारपीट

देवरिया। जनप्रतिनिधियों और पुलिस पर अभद्र भाषा लिखा पर्चा बांटने को लेकर रविवार को फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और एक सभासद के बीच मारपीट हो गई। अस्पताल पहुंची पुलिस पर फूलन सेना ने कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी की। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर एक घंटे बाद माहौल को शांत किया। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर 15 नामजद समेत अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल निषाद रविवार को बरहज कस्बे के एक वार्ड में विधायक, सभासद और पुलिस के विरुद्ध अभद्र भाषा लिखा पर्चा बांट रहे थे। वार्ड नम्बर 25 पुराना बरहज के सभासद कृष्णानंद सिंह उर्फ रिंकू सिंह वार्ड में थे। वह एक सभासद, विधायक और पुलिस पर अभद्र भाषा में लिखी पर्ची का विरोध करने लगे। इसे लेकर फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष आक्रोशित होकर अपने समर्थकों के साथ सभासद पर हमला बोल दिया। जिससे सभासद गंभीर रुप से घायल हो गए। आस—पास के लोगों ने बीच बचाव कर सभासद को बचाया। सूचना पर बरहज पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने सभासद कृष्णानंद सिंह उर्फ रिंकू सिंह का अस्पताल में मेडिकल कराया। फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष समर्थकों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मेडिकल कराने पहुंचे थे कि पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष को थाने चलने की बात कही तो वहां मौजूद उनके समर्थकों ने हंगामा शुरु कर दिया। समर्थक अस्पताल गेट पर लेट कर उग्र प्रदर्शन करने लगे। जिसमें महिला और पुरुष दोनों समर्थक शामिल थे।

समर्थकों के आक्रोश को देख कर पुलिस बैकफुट पर आ गई। इसकी सूचना विभाग के आलाधिकारियों ने दी। मौके की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम सुनील कुमार सिंह, सीओ दिनेश कुमार सिंह यादव और भलुअनी, मईल, खुखुन्दू के थानेदार भी मयफोर्स मौके पर पहुंच गए।

प्रदर्शनकारी पुलिस से नोकझोंक करने लगे। पुलिस उन्हें उठाने का प्रयास करने लगी तो वह उन पर ईट पत्थर चलाने लगे। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाया। विरोध कर रहे चार लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष को बरहज पुलिस ने दूसरे थाने में भेज दिया।

दोनों पक्षों पर 15 नामजद समेत अज्ञात पर मुकदमा दर्ज
अभद्र भाषा लिखा पर्चा बोटने के विवाद को लेकर बरहज पुलिस ने दोनों पक्षों के 15 नामजद समेत अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। पहले पक्ष के पीड़ित सभासद कृष्णानन्द सिंह उर्फ रिंकू सिंह की तहरीर पर बरहज पुलिस ने फूलन सेना के राष्ट्रीय अघ्यक्ष गोपाल निषाद पुत्र रामदेव निषाद, महेन्द्र निषाद पुत्र नेबूलाल, नरेश निषाद पुत्र स्व. जमुना, संतोष चौहान पुत्र स्व. कमला, सूरज पुत्र जयप्रकाश और हरिशचन्द्र पुत्र भगवान निवासीगण पटेल नगर बरहज के विरुद्ध धारा 147, 323, 308, 504,506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं दूसरे पक्ष के फूलन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल निषाद की तहरीर पर सभासद कृष्णानंद सिंह उर्फ रिंकू सिंह, दीपू सिंह, राजेश सिंह, सुभाष निषाद, ओमप्रकाश निषाद, अछैबर निषाद, ऋषि निषाद, पूर्व सभासद अशोक सिंह समेत अज्ञात के विरुद्ध धारा 147,323, 504, 506, 427 व 3(1)द, 3(1)ध एसी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

सीओ बरहज देवेन्द्र सिंह ने बताया कि पर्चे बांटने के विवाद में दोनों पक्षों के 15 नामजद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Back to top button