हिंदू से शादी करने वाली नुसरत जहां सावधान, मुल्लाओं का ये है प्लान!

0
119

साड़ी, सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर संसद में शपथ लेने वाली तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी किया गया है. देवबंद के धर्मगुरुओं ने यह फतवा जारी किया है. उनका कहना है कि मुस्लिम लड़कियों को सिर्फ मुस्लिम लड़कों से ही निकाह करना चाहिए. इस मामले पर बीजेपी नेता साध्वी प्राची ने मुस्लिम धर्मगुरुओं पर जमकर हमला बोला.

नुसरत ने 19 जून को कारोबारी निखिल जैन से तुर्की में शादी की थी. वह पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से सांसद हैं और 3.5 लाख वोटों से जीतीं हैं. नुसरत की दिक्कत कट्टरपंथी मुल्लाओं ने बढ़ा दी है। उनका विरोध करते हुए मुस्लिम धर्मगुरु असद वसमी ने कहा, ”जांच के बाद पता चला कि नुसरत ने जैन धर्म के युवक से शादी की है. इस्लाम कहता है कि मुस्लिम की शादी मुस्लिम से होनी चाहिए. नुसरत एक अभिनेत्री हैं और अभिनेता-अभिनेत्री धर्म की फिक्र नहीं करते. जो उनका मन करता है, वही करते हैं. इसी का प्रदर्शन उन्होंने संसद में किया.”

वसमी ने कहा, ”वह संसद में सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर आईं. इस बारे में बात करना बेफिजूल है. हम उनकी जिंदगी में दखल देना नहीं चाहते. मैंने उन्हें वही बताया जो शरीयत में लिखा है.” उधर नुसरत का बचाव करते हुए बीजेपी की एक फायरब्रांड नेता साध्वी प्राची ने मुल्लाओं पर जमकर तंज कसा.
उन्होंने कहा, ”अगर कोई मुस्लिम महिला हिंदू से शादी करके बिंदी लगाती है, मंगलसूत्र और बिछुए पहनती है तो मुस्लिम धर्मगुरु उसे हराम बताते हैं. मुझे उनकी बुद्धि पर तरस आता है लेकिन कई मुस्लिम पुरुष हिंदू बेटियों को लव जिहाद के नाम पर फंसाते हैं और उन्हें बुर्का पहनने को कहते हैं, तब वह हराम नहीं होता.” साध्वी ने आगे कहा, ”अगर उन्हें फतवे ही जारी करने थे तो तीन तलाक के समर्थन में करते. लेकिन उन्होंने नहीं किए. उन्होंने मंगलसूत्र पहनने पर नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी कर दिया.”

बता दें कि 29 साल की नुसरत की अपने पति निखिल से टेक्सटाइल चेन के साथ काम करने के दौरान मुलाकात हुई थी. इस जोड़े ने तुर्की के दक्षिणी एजियान तट पर मुगल प्रांत में करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों की मौजूदगी में शादी की थी. इस दौरान उनकी करीबी दोस्त एक्ट्रेस और सांसद मिमी चक्रवर्ती भी मौजूद थीं. इस कपल ने 4 जुलाई को कोलकाता में एक भव्य रिसेप्शन समारोह की योजना बनाई है. इसमें बड़ी तादाद में बंगाली फिल्म हस्तियों और राजनीतिक नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here