महोबा : बिलहरी गांव के ग्रामीणों कि प्रशासन से मांग, सरकारी राशन की दुकान वापस लाई जाए गांव

उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद के बिलरही गांव के वाशिंदों ने प्रशासन से सरकारी राशन की दुकान को गांव में दोबारा वापस लाए जाने की अपील की है । ग्रामीणों का आरोप है कि सरकारी राशन की दुकान को बिलरही से श्रीनगर ट्रांसफ़र किए जाने के चलते उन्हें खासी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है ।

आपको बता दें कि पिछले कई वर्षों से बिलरही गांव में राशन की दुकान को संचालित किया जा रहा था । जिसको अब श्रीनगर ट्रांसफर कर दिया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि सरकारी दुकान के ट्रांसफर हो जाने के चलते उन्हें कई किलोमीटर का सफर तय करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का आरोप है की कोटेदार द्वारा न तो कभी समय से मुनादी कराकर उन्हें राशन वितरण की कोई जानकारी दी जाती है और न ही कभी कोई हुक्मरान उनकी इस समस्या की सुध लेने के लिए बिलरही गांव में आता है ।

हाल फिलहाल गांव की ज्यादातर आवाम ने श्रीनगर जाकर राशन लेना बंद कर रखा है। तो वहीं दूसरी तरफ कोटेदार की मनमानी भी कही न कहीं सिस्टम में भृष्टाचार की मोहर लगाती नजर आ रही है । ग्रामीणों ने साफ तौर पर प्रशासनिक अधिकारियों से गांव में सरकारी राशन की दुकान को वापस लाए जाने की अपील की है ।

Related Articles

Back to top button