ISIS आतंकवादी अबू युसुफ के बलरामपुर घर से मिले विस्फोटक, 2 मानव बम और भड़काऊ साहित्य

राजधानी दिल्ली में शनिवार के दिन एक आतंकवादी धौला कुआं से गिरफ्तार किया गया है। इस आतंकवादी का नाम अबू युसूफ बताया जा रहा है। यह आबू युसूफ उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में रहता है। आईएसआईएस आतंकवादी आबू युसूफ दिल्ली में बड़ी साजिश रचने वाला था लेकिन उससे पहले ही स्पेशल सेल ने इसको पकड़ लिया। ऐसे में अब खबर है कि पुलिस ने अबू यूसुफ के घर की भी तलाशी ली है। पुलिस के मुताबिक अबू यूसुफ के घर से दो मानव बम जैकेट, विस्फोटक और भड़काऊ साहित्य के अलावा पत्नी तथा चार बच्चों के पासपोर्ट बरामद किए हैं।

इसके साथ ही यूपीएटीएस ने तीन लोगों को पूछताछ के कि उठाया भी है। हालांकि देर रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम अबू यूसुफ को लेकर नई दिल्ली रवाना हो गई। दिल्ली पुलिस की टीम यूसुफ को लेकर शनिवार शाम यूपी के बलरामपुर पहुंची थी।

खबरों के मुताबिक उतरौला कस्बे में स्थित अबू यूसुफ के घर में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।इन लोगों से उतरौला कोतवाली में पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा उसे मोकामा बढ़िया भैसाही गांव लेकर पहुंची। पुलिस की टीम और खुफिया एजेंसियां आतंकी अबू यूसुफ से लगातार पूछताछ कर रही हैं। आतंकी के पास से IED भी बरामद किए गए। यह आतंकवादी बलरामपुर से जुड़ा हुआ माना जा रहा है इसलिए बलरामपुर में सही से तहकीकात भी की जा रही है।

यूपी के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि डीजीपी ने प्रदेश के सभी एसएसपी और सुरक्षा एजेंसियों को हाईअलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। इस संदिग्ध आतंकी से उत्तर प्रदेश पुलिस भी पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। पुलिस के मुताबिक, अबू यूसुफ से पूछताछ में पता चला है कि राम मंदिर भूमि पूजन के बाद विस्फोट की योजना थी। पूरी दुनिया में संदेश देने के लिए ये विस्फोट किया जाना था। पता चला है कि भूमि पूजन एक महीने के अंदर धमाके की योजना थी।

Related Articles

Back to top button