दिल्ली हिंसा मामले में उमर खालिद को साजिशकर्ता के रूप में किया गया गिरफ्तारी

 

दिल्ली हिंसा मामले पर अब जांच तेज होती जा रही है। ऐसे में अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले पर अब एक और गिरफ्तारी कि है। यह गिरफ्तारी उमर खालिद कि हुए है। उमर खालिद की गिरफ्तारी गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत की गई है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल दिल्ली हिंसा के मामले में जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ करेगी। उमर खालिद की गिरफ्तारी यूएपीए के तहत हुई है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि उमर खालिद को समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। कई घंटों की पूछताछ के बाद उमर खालिद को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं इस गिरफ्तारी के बाद यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ग्रुप ने बयान जारी किया है। यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ने कहा है, ’11 घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने उमर खालिद को दिल्ली हिंसा मामले में साजिशकर्ता के रूप में गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस हिंसा की जांच की आड़ में आपराधिक विरोध प्रदर्शन को बढ़ा रही है। यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ने कहा है कि इन सब के बावजूद सीएए और एनआरसी के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। फिलहाल हमारी प्राथमिकता है कि उसे ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा मुहैया करवाई जाए और दिल्ली पुलिस को हर तरह से उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button