दिल्ली पुलिस ने पकड़ी अब तक की सबसे बड़ी नशे की खेप, 2500 करोड़ की 350 किलो हेरोइन जब्त

देश की राजधानी भी अब धीरे-धीरे नशे की गिरफ्त में आना शुरू हो गई है। दिल्ली नशे का बहुत बड़ा सेंटर बनता जा रहा है। नए युवा हेरोइन और कोकिन जैसे नशे की लत में पड़ने लगे हैं। इस बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता हाथ लगी है। टीम ने राजधानी में ड्रग्स के बड़े रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए करीब 2500 करोड़ की कीमत की हेरोइन जब्त की है।

दिल्ली पुलिस की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई में से एक हैं। पहली बार पुलिस ने ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप को पकड़ा है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने 350 किलो हेरोइन जब्त की है, जिसकी कीमत करीब 2500 करोड़ से ज्यादा आंकी जा रही है। वहीं पुलिस ने ड्रग्स के साथ 4 नशे के सौदागरों को भी धरा है। बताया जा रहा कि चारों आरोपियों में से तीन को हरियाणा और एक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस गिरफ्त में आए ड्रग्स स्मलगर से पूछताछ कर रही है कि आखिर इतनी बड़ी नशे की खेप वो कहां से लाएं हैं।

वहीं इस ड्रग्स के पीछे पाकिस्तान से तार जुड़े होने का अंदेशा जताया जा रहा हैं। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के सीपी नीरज ठाकुर के मुताबिक टीम कई महीनों से इस ऑपरेशन को चलाया जा रहा था। ऐसे में अब जाकर टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस का हाथ एक अफगानिस्तान नागरिक तक भी पहुंचा है। पुलिस के मुताबिक हेरोइन की इस बड़ी खेप को कंटेनर्स में छिपाकर समुद्र के जरिए मुम्बई और फिर वहां से दिल्ली लाई गई थी।

 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी पहले भी ड्रग्स केस में गिरफ्तार किए जा चुके हैं। दो लोगों को फरीदाबाद से पकड़ा है। वहीं कश्मीर का रहने वाला स्मगलर दिल्ली से धरा गया है। इसके अलावा पुलिस को पाकिस्तान से भी रुपए आने के संकेत मिले हैं। पुलिस ने बताया की आरोपियों का इस पकड़ी गई ड्रग्स को पंजाब में सप्लाई करना था।

Related Articles

Back to top button