दिल्ली उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार को फिर दिया बड़ा झटका, LG ने सरकार की 2 फैसले किए खारिज

राजधानी दिल्ली में अनलॉक 3 को लेकर केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच मतभेद सामने आ सकते हैं क्योंकि अब दोनों ही एक दूसरे के आमने सामने आ गए हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के अनलॉक 3 के दो बड़े अहम फैसले खारिज कर दी हैं।

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर 1 हफ्ते के लिए साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दे दी थी। लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के इन दोनों ही फैसलों को खारिज कर दिया है।

अरविंद केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को 1 अगस्त से शुरू हो रहे अनलॉक 3 में नाइट कर्फ्यू को खत्म करने का ऐलान किया था इसी के साथ अरविंद केजरीवाल ने होटलों को खोलने की भी इजाजत दे दी थी। इससे पहले केंद्र सरकार की अनुमति के बावजूद दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने इनको खोलने की इजाजत नहीं दी थी।

वही उपराज्यपाल के फैसले पर आम आदमी पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा है कि अब केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के अधिकार में दखल देना बंद करें। उन्होंने साफ-साफ कहा है कि केंद्र को दिल्ली सरकार को दुख देकर और दिल्ली सरकार को पीड़ा देकर सुख का अनुभव होता है। चुनी हुई दिल्ली सरकार के कामकाज में केंद्र दखल देना बंद करें।

वही इससे पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस फैसले को खारिज किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों का इलाज हो सकेगा।

Related Articles

Back to top button