कोरोना से निपटने के लिए जापानी तकनीकी का इस्तेमाल कर रही है दिल्ली सरकार, कंटेनमेंट जोन में जापानी तकनीकी से हो रहा है सैनिटाइजेशन

दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस की वजह से दिल्ली सरकार ने ऐसे इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है जहां 3 या 3 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। साथ ही दिल्ली में रेड जोन और ऑरेंज जोन में भी इलाके घोषित किए गए हैं। अब कोरोना कंटेनमेंट जोन घोषित इलाकों को अब दिल्ली सरकार सैनिटाइज करा रही है।

राजेंद्र नगर से विधायक राघव चड्ढा के मुताबिक पूरी दिल्ली में खासकर रेड ज़ोन और ऑरेंज ज़ोन के वो इलाके जहां कंटेनमेंट ज़ोन घोषित कर दिया गया है या जहां संक्रमण फैलने की आशंका है। उन इलाकों में जापानी तकनीकी की मशीनों को उतारकर सेनिटाइजेशन किया जाएगा। सभी जगहों को कीटाणु और वायरस मुक्त किया जाएगा।

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के मुताबिक दिल्ली में 43 कंटेनमेंट ज़ोन हैं। अगर किसी क्षेत्र में 3 या 3 से अधिक पॉजिटिव मामले हैं तो हम इसे हॉटस्पॉट घोषित कर रहे हैं। कल दिलशाद गार्डन से 180 रैंडम नमूने एकत्र किए गए थे। रैपिड टेस्टिंग किट का अभी इंतजार है।

आपको बता दें कि कोरोना मामले मिलने की वजह से दिल्ली सरकार ने चांदनी महल और जाकिर नगर की गली नं. 18 को भी ‘कंटेनमेंट जोन’ घोषित किया है। जाकिर नगर के बाकी हिस्सों को ‘बफर जोन’ घोषित कर दिया गया है। बता दें कि दिल्ली में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1154 और मरने वालों की संख्या 24 है।

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पूरे देश में पिछले 24 घंटों में 35 मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या बढ़कर 308 हो गई है। भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले 9152 हो गए हैं। इसमें से 7987 सक्रिय मामले हैं वहीं 856 लोग ठीक हो चुके हैं।

 

Related Articles

Back to top button