दिल्ली: मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दी बकरीद की शुभकामनाएं

नई दिल्ली,  देश में बड़ी धूमधाम से मनाए जा रहे ईद-उल-अज़हा के त्योहार पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को बधाई दी है।

मुख्यमंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से संदेश जारी करते हुए लिखा कि ”सभी देशवासियों को ईद-उल-अज़हा की दिली मुबारक़बाद। ये त्योहार आप सभी के जीवन में सुख, समृद्धि एवं खुशियां लेकर आए।”

हालांकि राष्ट्रीय राजधानी में मस्जिदों में कोरोना संक्रमण के कारण पहले जैसी भीड़ नहीं दिखी। लोगों ने कोरोना की गाइडलाइंस के अनुसार घरों में ही नमाज अदा की।

दिल्ली की फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम ने भी लोगों से कोरोना नियमों का पालन करते हुए त्योहार मनाने की अपील की उन्होंने कहा कि ”मैं सभी भारतवासियों को ईद की मुबारकबाद और शुभकामनाएं देता हूं। सरकार ने जो गाइडलाइन जारी की है, उसके मुताबिक आज मस्जिद के अंदर के लोगों ने ही नमाज़ अदा की। हम दुआ करते हैं कि हमारे देश से कोरोना खत्म हो जाए।”

वहीं जामा मस्जिद के शाही इमाम, अब्दुल गफूर शाह बुखारी ने कहा कि हमें कोरोना की गाइडलाइंस का पालन करने की जरूरत है।तीसरी लहर के मद्देनजर इससे हमारा परिवार और हम खुद सुरक्षित रह सकते हैं। हमने फैसला किया है कि सीमित लोगों को जामा मस्जिद के अंदर नमाज पढ़ने की इजाजत दी जाएगी। 15-20 लोगों ने नमाज अदा की है।

बकरीद के त्योहार को कुर्बानी के दिन के रूप में भी याद किया जाता है। इस्लामिक कैलेंडर के मुताबिक रमजान के दो महीने बाद कुर्बानी का त्योहार बकरीद आता है।

Related Articles

Back to top button