श्मशान घाट हादसा: मायावती ने की योगी सरकार से मांग, कही ये बात

गाजियाबाद (Ghaziabad) के मुरादनगर (Muradnagar) में श्मशान घाट में एक इमारत की छत गिरने से बड़ी संख्या में लोगों की मौत की घटना से पूरे देश में दुख का माहौल है। इस घटना पर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने भी दुख व्यक्त किया है और राज्य की योगी सरकार (Yogi Government) से मामले में जांच कराने की मांग की है।

बसपा अध्यक्ष ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, ‘उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के मुरादनगर में श्मशान घाट में एक इमारत की छत गिरने से 23 लोगों की मौत की घटना अति दर्दनाक और कष्टदायक है। पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना है। ईश्वर उन्हें इस दुख को सहन करने की शक्ति दे।’

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग
उन्होंने कहा, ‘साथ ही, उत्तर प्रदेश सरकार इस घटना की सही व समय से जांच कराके इसके दोषियों को सख्त सजा जरूर दिलाए अर्थात् किसी को भी ना बचाये तथा पीड़ित परिवार को उचित आर्थिक मदद भी जरूर करे, बीएसपी की यही मांग है।’ गाजियाबाद के मुरादनगर क्षेत्र में रविवार को श्मशान घाट में एक इमारत की छत गिरने से कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई है।

अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे लोग
मुरादनगर के बंबा श्मशान घाट में रविवार के दिन जयराम की अंत्येष्टि में हुई घटना में 25 लोग मारे गए, जिसमें से 11 लोगों का अंतिम संस्कार उसी बंबा श्मशान घाट में आज होगा। उन्हें क्या पता था कि रविवार को जिस श्मशान घाट में वे किसी और के अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थें उसी श्मशान घाट में अगले दिन उनका ही अंतिम संस्कार होगा। बंबा श्मशान घाट में आज 11 लोगों की चिताएं एक साथ जलेंगी।

इन धाराओं में मामला दर्ज
बता दें कि गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान घाट की छत ढह जाने से एक बड़ा हादसा हुआ। इस हादसे में अबतक 25 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में कई लोग घायल हुए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले में मुरादनगर नगर पालिका EO निहारिका सिंह, जेई चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष, ठेकेदार अजय त्यागी और अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इनके खिलाफ धारा 304, 337, 338, 427, 409 के तहत मुरादनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।

CM योगी ने मामले की मांगी रिपोर्ट
दरअसल कल दोपहर तक गाजियाबाद में श्मशान घाट के लेंटर गिरने से 23 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 8 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। यह घटना तब हुई जब श्मसान घाट में एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल होने कुछ लोग पहुंचे थे। तभी तेज बारिश से बचने के लिए लोग छत के नीचे पहुंचे। लेकिन तभी लेंटर भरभराकर गिर गया। वहीं अब तक 38 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। उधर सीएम योगी ने मामले की रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने राहत के कार्य को तेज करने का भी आदेश दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने गाजियाबाद के इस हादसे पर संवेदना जाहिर की है।

Related Articles

Back to top button