योगी सरकार की मुरीद हुई पाकिस्तान मीडिया, Covid-19 के हालातों पर यूपी को पाकिस्तान से बताया बेहतर

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। हालात यह हैं कि भारत टॉप 6 देशों में आ चुका है जहां कोरोनावायरस के मामले सबसे ज्यादा है। हालांकि हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान की मीडिया उत्तर प्रदेश से काफी खुश है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर पाकिस्तान मीडिया में चर्चा हो रही है। दरअसल डॉन न्यूज के संपादक फहद हुसैन कोरोनावायरस के दौरान योगी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से काफी खुश है। उन्होंने इसकी तुलना अपने पाकिस्तान से भी कर दी। ऐसा लगता है कि पाकिस्तानी मीडिया योगी सरकार की मुरीद हो गई है। योगी सरकार की कोरोनावायरस की नीतियों पर पाकिस्तान मीडिया भी तारीफ करने लगी है। उनके मुताबिक उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस पर अच्छे फैसले लिए गए लेकिन पाकिस्तान स्थिति खराब है।

डॉन न्यूज़ के संपादक फहद हुसैन ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान की तुलना की है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि “सावधानी से इस ग्राफ को देखें। यह पाकिस्तान में कोरोना से मृत्यु दर और भारतीय राज्य यूपी को दर्शाता है। दोनों की जनसंख्या पाकिस्तान के बराबर ही है। उत्तर प्रदेश के मुकाबले पाकिस्तान कम घनत्व, लेकिन ज्यादा जीडीपी वाला देश है। यूपी ने कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराया, लेकिन पाकिस्तान में यह नहीं हो सका।
जिसका नतीजा है कि यहां संक्रमण और मौतों की दर ज्यादा है, जबकि उत्तर प्रदेश में कम है।”

इस ग्राफ के जरिए उन्होंने बताया है कि पाकिस्‍तान की आबादी जहां 208 मिलियन (20.80 करोड़) है, वहीं उत्‍तर प्रदेश की 225 मिलियन (22.50 करोड़) है। लेकिन, पाकिस्तान के मुकाबले उत्तर प्रदेश में मौतों की दर काफी कम है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस पर नियंत्रण करने के लिए योगी सरकार ने हर मुमकिन प्रयास किए हैं। योगी सरकार ने शुरुआत से ही कई बड़े फैसले लिए हैं। ऐसे में अब योगी सरकार की तारीफ पाकिस्तान मीडिया भी करने लगा है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक 10536 कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। हालांकि पाकिस्तान, उत्तर प्रदेश से कहीं आगे है।

Related Articles

Back to top button