नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, 45 लाख रुपए की कीमत की शराब के साथ इतने गिरफ्तार

आगामी पंचायत चुनाव से पहले शामली पुलिस को एक महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगी है। शामली पुलिस ने पंचायत चुनाव से पहले नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए भारी मात्रा में अवैध शराब सहित पांच तस्कर भी गिरफ्तार किए हैं। पुलिस ने पकड़े गए तस्करों के कब्जे से 45 लाख रुपए की कीमत की अवैध शराब, करीब75 लांख रुपए की कीमत के केमिकल, सहित दो लग्जरी गाड़ी व शराब बनाने की मशीन, होलोग्राम लगाने की मशीन, सील, ढक्कन, खाली रैपर आदि सामान भी बरामद किया है।

आपको बता दे कि मामला जनपद शामली के कांधला थाना क्षेत्र का है जहाँ से पुलिस ने पंचायत चुनाव से पहले अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए पांच शातिर शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े गए शराब तस्करों के कब्जे से दो लग्जरी गाड़ी व भारी मात्रा में रेक्टिफाइड केमिकल से नकली अप मिश्रित अंग्रेजी व देशी शराब बनाने के उपकरण, रेपर, बार कोड सील, ढक्कन व खाली बोतले पुलिस ने शराब तस्करों के कब्जे से बरामद की है। पूछताछ में पकड़े गए शराब तस्करों ने अपने नाम अजय कुमार, सुधीर कुमार, सचिन कुमार, भूपेंद्र, सुनील, बताया है, पकड़ा गए शराब तस्करों ने अपने फरार साथियों के नाम अनिल, दूसरा का नाम नौशाद बताया है। जिनकी पुलिस टीम तलाश कर रही है। पुलिस ने पकड़े गए पांचों शराब तस्करों के कब्जे से 45 पेटी अवैध शराब व 2025 पव्वे बरामद किए है। पकड़ी गई शराब की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 45 लाख रुपए बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें-महानगरपालिकाओं के बाद ज़िला, तालुक़ा पंचायतों और नगरपालिका चुनावों में भी भाजपा का जलवा

एसपी शामली राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पकड़े गए शराब तस्करों में गैंग का सरगना अजय कुमार है जिसने पूछताछ में बताया कि उसकी खेती बाड़ी की जमीन ग्राम झाल थाना कोतवाली जनपद शामली में है। तथा उसके नाम दो शराब ठेके ग्राम बूढ़पुर व ग्राम कुरड़ी जनपद बागपत में है। वह स्वयं अपने गांव झाल में प्रधान पद का प्रत्याशी है और चुनाव में जनता को लुभाने के लिए शराब की मांग पूरी करने और प्रधानी चुनाव के माहौल को देखते हुए उसने अपने साथी सुधीर कुमार सचिन कुमार भूपेंद्र सुनील अनिल के साथ मिलकर रेक्टिफाइड केमिकल से अलग-अलग मार्को की नकली अंग्रेजी व देशी शराब तैयार कर विभिन्न ग्राम कस्बों व शहरों में सप्लाई करके अच्छा मुनाफा कमाते थे। पकड़े गए सरगना ने बताया कि वह यह शराब अपने खुद के शराब ठेकों पर भी सप्लाई करता था।

Related Articles

Back to top button