महानगरपालिकाओं के बाद ज़िला, तालुक़ा पंचायतों और नगरपालिका चुनावों में भी भाजपा का जलवा

गांधीनगर,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में हाल में हुए कुल आठ में से छह महानगरपालिकाओं के चुनाव में बड़ी जीत के बाद सत्तारूढ़ भाजपा 31 ज़िला पंचायतों, 231 तालुक़ा पंचायतों और 81 नगरपालिकाओं के लिए गत 28 फरवरी को हुए चुनाव की आज हो रही मतगणना में भी भव्य विजय की ओर बढ़ रही है।
अब तक मिली आधिकारिक सूचना के अनुसार भाजपा 130 से अधिक तालुक़ा पंचायतों, 70 नगरपालिकाओं और 31 ज़िला पंचायतों में या तो जीत चुकी है या जीत के क़रीब है।

2015 के पिछले स्थानीय चुनाव में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के बीच अधिकतर सीटें जीतने वाली कांग्रेस अभी हार्दिक पटेल की अगुवाई के बावजूद बुरी तरह हार रही है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि पूर्व में भाजपा का वोट बैंक रहा पाटीदार समुदाय एक बार फिर पार्टी की तरफ़ का रूख कर चुका है।

ये भी पढ़ें-सांसद जगदम्बिका पाल के आवास पर में तीर्थ क्षेत्र समर्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया

इस बीच, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और प्रदेश अध्यक्ष सह लोकसभा सांसद सी आर पाटिल कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए पार्टी के प्रदेश मुख्यालय कमलम पहुँच चुके हैं।भाजपा ने गत 21 फरवरी को छह मनपा अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, जामनगर, भावनगर और राजकोट में हुए चुनाव में भी ज़बरदस्त जीत हासिल की थी।

Related Articles

Back to top button