भारत में आया घातक वायरस कोरोना, मुंबई में 2 संदिग्धों का परीक्षण जारी है

चीन में कोरोना वायरस का कहर अब भी जारी है। यह एक नए तरह का वायरस है जिसने अब तक चीन में लगभग 25 से ज्यादा जाने लेने हैं। बताया जा रहा है कि 800 से भी अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। कोरोना वायरस की भयावहता को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चीन में इमरजेंसी की घोषणा कर दी है। वही बड़ी खबर है कि कोरोना वायरस अब भारत में भी आ गया है।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि मुंबई में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मामले सामने आए हैं। दोनों को कस्तूरबा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनका परीक्षण कराया जा रहा है। अगर ये वायरस भारत में आ गया तो भारत में स्तिथि बेहद खराब हो सकती है। चीन में इस वायरस ने 25 से ज्यादा लोगो की जान ले ली है वहीं 800 से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

चीन के बाद अमेरिका में भी इस वायरस के फैलने की बात सामने आई है। अमेरिका में भी कुछ मामले सामने आए हैं जिसमें कुछ लोगों में कोरोना वायरस पाया गया है। चीन कर अमेरिका के अलावा सऊदी अरब में भी इस घातक वायरस का असर दिखा है। सऊदी के एक अस्पताल में काम करने वाली केरल की करीब 100 भारतीय नर्सों का परीक्षण किया गया है। एक नर्स को छोड़कर कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं मिला है। इसके बाद विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने खबर की पुष्टि की है और फिलहाल नर्स का इलाज चल रहा है।

Related Articles

Back to top button