Exclusive : लखनऊ के मेट्रो होलसेल स्टोर में कोरोना को लेकर लापरवाही, एचआर सहित कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित

पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के मामले हरदम तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश में कई लापरवाही भी देखी जा रही हैं। यह घातक वायरस है अधिकारियों, पुलिस के जवानों में भी होने लगी हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक मॉल में कोरोनावायरस को लेकर एक ऐसी लापरवाही सामने आई है जो एक बड़ी आफत बन सकती है। न्यूज़ नशा को सूत्रों के हवाले से पता चला है कि लखनऊ के मेट्रो होलसेल स्टोर में एचआर से लेकर कई कर्मचारी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि सब के बावजूद भी यह सुपर स्टोर अभी चलाया जा रहा है। ना तो यहां पर सैनिटाइज किया जा रहा और ना ही इसकी खबर दूसरे कर्मचारियों को दी जा रही है। साथ ही यहां आने वाले लोगों को भी यह नहीं बताया जा रहा है कि सुपर स्टोर में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले हैं।

बता दें कि यह पूरा मामला लखनऊ के फैजाबाद रोड, बीबीडी ग्रीन सिटी में स्थित मेट्रो होलसेल स्टोर का है। जहां पर कंपनी एचआर सहित और दो लोगों में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामला पाया गया है। हालांकि कर्मचारियों को इस बात की जानकारी नहीं दी जा रही है। कर्मचारियों से यह सब छुपाया जा रहा है। कंपनी की एचआर, टीम लीडर, असिस्टेंट टीम लीडर कोरोनावायरस पॉजिटिव है। लेकिन यह बात छिपाई जा रही है। न्यूज़ नशा को इस होलसेल मार्केट के कर्मचारियों ने बताया कि यहां पर कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले हैं लेकिन बावजूद इसके होलसेल मार्केट को सैनिटाइज नहीं किया गया। लगातार लोग यहां आ रहे हैं और स्थिति बेहद खतरनाक हो सकती है।


वही न्यूज़ नशा से बातचीत करते हुए इस होलसेल मार्केट के कर्मचारी ने बताया कि स्टोर में प्रवेश करने के लिए एक पास बनाया जाता है जिस पास पर मात्र एक व्यक्ति ही प्रवेश पा सकता है। हालांकि होलसेल मार्केट में एक पास पर दो से तीन लोगों का प्रवेश कराया जा रहा है। जो कि गलत है, गाइडलाइन के मुताबिक एक पास पर सिर्फ एक व्यक्ति ही प्रवेश पा सकता है।


न्यूज़ नशा से बातचीत करते हुए यहां के कर्मचारियों ने बताया कि कंपनी में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले हैं। होलसेल मार्केट में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले होने के बाद से ही कई सीनियर कर्मचारी नहीं आ रहे हैं, हालांकि ज्यादातर करमचारी मार्केट में लगातार आ रहे हैं। कर्मचारी का कहना था कि सीनियर आने में कतरा रहे हैं और अब भी सुपरमार्केट खोला जा रहा है। यहां बड़ी लापरवाही हो रही है। जिसके चलते कई लोगों में यह वायरस फैल सकता है। ऐसी लापरवाही के चलते यहां आने वाले लोगों में भी कोरोनावायरस फैल सकता है। कर्मचारी डरे हुए हैं उनसे कोरोनावायरस के मामले छिपाएं जा रहे हैं।

बता दें कि सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक अगर किसी भी दफ्तर में कोरोना का मामला सामने आता है तो उस दफ्तर को 48 घंटों के लिए बंद कर दिया जाता है और वहां पर सैनिटाइज किया जाता है। न्यूज़ नशा से बातचीत करते हुए कर्मचारी ने बताया कि ना तो यहां पर कुछ सेनीटाइज किया जा रहा है और ना ही किसी को यह बताया जा रहा है कि कंपनी में कितने लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव है। कर्मचारियों का यह भी कहना है कि आने वाले लोगों की कोई भी स्कैनिंग नहीं कराई जा रही है। ना ही उन्हें बताया जा रहा है कि मार्केट में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले हैं।

Related Articles

Back to top button