भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस वर्कर हुए गिरफ्तार! जानिए क्या है वजह ।

कर्नाटक पुलिस ने 'भारत जोड़ी यात्रा' के दौरान 'PayCM' पोस्टर वाली टी-शर्ट पहनने के आरोप में एक कांग्रेस कार्यकर्ता को गिरफ्तार

कर्नाटक पुलिस ने ‘भारत जोड़ी यात्रा’ के दौरान ‘PayCM’ पोस्टर वाली टी-शर्ट पहनने के आरोप में एक कांग्रेस कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है।

जैसे ही राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ी यात्रा कर्नाटक में अपने दूसरे दिन में प्रवेश कर रही है, अक्षय कुमार नाम के कांग्रेस कार्यकर्ता ने ‘PayCM’ लिखी टी-शर्ट पहनकर रैली में भाग लिया। उसके खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद, पुलिस ने उसे पकड़ लिया और चामराजनगर के माध्यम से घुमाया। यह भी बताया गया कि उन्हें अपनी टी-शर्ट उतारने के लिए मजबूर किया गया और पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट भी की।

 

गुंडलुपेट नगर पालिका सदस्य किरण गौड़ा ने शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि कांग्रेस कार्यकर्ता ने पेसीएम के पोस्टर दिखाकर सीएम बसवराज बोम्मई का अपमान किया है।कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर हमला करने के लिए कांग्रेस द्वारा ‘PayCM’ शब्द गढ़ा गया है, जो कि पुरानी पार्टी पर सरकारी निविदाएं देने में मोटी कमीशन लेने का आरोप लगाती है। पिछले महीने, कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार ने बसवराज बोम्मई सरकार पर सार्वजनिक कार्यों के लिए 40% कमीशन लेने का आरोप लगाया था।इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ी यात्रा’ कर्नाटक में भारी संख्या में लोगों के साथ आज सुबह बारिश के कारण देरी से शुरू हुई। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, गांधी को सुबह 6.30 बजे अपना मार्च शुरू करना था। हालांकि इसमें करीब 45 मिनट की देरी हुई। बारिश रुकने के बाद, गांधी ने तोंडवाडी गेट से अपना पैदल मार्च शुरू किया और चामराजनगर जिले के गुंडलुपेट में कलाले गेट पर पहुंचे। वह शाम साढ़े चार बजे तक आराम करेंगे और अपना मार्च फिर से शुरू करेंगे। नेता अपने मार्च के दौरान राज्य में 511 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए 21 दिन बिताएंगे, जो 7 सितंबर को कन्याकुमारी से 30 जनवरी 2023 को जम्मू तक शुरू हुआ था।

Related Articles

Back to top button