BJP पर चंदा चोरी का आरोप लगाने वाली कांग्रेस अब खुद को मांग रही चंदा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बीजेपी (BJP) पर राम के नाम पर चंदा मांगकर चोरी का आरोप लगाने वाली कांग्रेस अब खुद चंदा मांगते नज़र आ रही है. कांग्रेस (Congress) महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के नेतृत्व में एक ओर जहां कांग्रेस यूपी में आम लोगों को कोरोना से बचाने के लिए निःशुल्क कोरोना दवाइयों से जुड़ी किट बांटते नज़र आ रही है, तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अब सेनेटाइजेशन और हर घर राशन बांटने के लिए अख़बार और सोशल मीडिया में विज्ञापन के जरिये चंदा मांगते नज़र आ रही है.

उत्तर प्रदेश के मीडिया एवं कम्युनिकेशन विभाग के संयोजक ललन कुमार द्वारा लोगों की मदद के नाम पर चंदा मांगने के लिए एक विशेष विज्ञापन छपवाया गया है. जिसमें ‘बढ़ते रहने की तैयारी है, संघर्ष हमारा जारी है’ के नारे के साथ न सिर्फ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का एक फोटो लगाया गया है, बल्कि इसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की भी फ़ोटो लगी है. फिर आगे लिखा है इस कठिन समय मे हम आपके साथ है, का भरोसा देते हुए कांग्रेस द्वारा सेनेटाइजेशन ड्राइव, हर घर राशन और लोगों की मदद जैसे 3 प्रमुख कार्य किये जाने का दावा किया गया है. और साथ ही इस सेवा कार्य मे भागीदार बनने के लिए लोगो से भी आर्थिक सहयोग या चंदा देने की भी अपील की गई है.

चंदे के लिए दिया निजी अकाउंट डिटेल्स

इतना ही नही यूपी कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार के नाम से छपे विज्ञापन में कांग्रेस को चंदा देने के लिए कई विकल्प दिए गए है. जिसमें एक ओर QR कोड को स्कैन कर PayTm, BHIM और गूगल पे के जरिये आर्थिक मदद कर इस सेवा कार्य मे भागीदार बनने के लिए सहयोग करने की अपील की गई है. तो दूसरी ओर सीधे चंदा देने के लिए  NEFT और RTGS से जुड़ी डिटेल्स भी दी गई है. हालांकि इस दौरान चंदे के लिए UP कांग्रेस कमेटी के एकाउंट की जगह ललन कुमार ने निजी एकाउंट की डिटेल्स विज्ञापन में छपी है. जिसको लेकर कांग्रेस का कोई नेता या कार्यकर्ता अब खुलकर तो नही बोल रहे है, लेकिन चंदे के लिए दी गई ललन कुमार के निजी अकॉउंट की डिटेल्स पर जरूर दबी जुबान में आपत्ति के साथ कई आशंकाए भी जता रहे है.

Related Articles

Back to top button