कांग्रेस ने पीएम मोदी पर दागे सवाल, कहां सवालों के पीछे छिपने की कोशिश कर रहे हैं मोदी

आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए अपील की है की इस रविवार 5 अप्रैल को रात 9:00 बजे 9 मिनट के लिए सभी अपनी-अपनी बालकनी में घरों में रहकर दीया, मोमबत्ती या फ्लैश लाइट जलाएं। जिसके बाद कांग्रेस ने अब इस बात पर सवाल खड़े कर दिए हैं। कांग्रेस ने पीएम की अपील पर निशाना साधने के लिए आईसीयू बेड, वेंटिलेटर, टेस्ट किट और मेडिकल इक्विपमेंट्स की कमी का सहारा लिया है।

बता दें कि कांग्रेस ने पीएम मोदी की अपील पर तंज कसने के साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्था की माली हालत को भी उजागर किया है। कांग्रेस का कहना है कि इन तमाम सवालों से पीएम मोदी छिपने की कोशिश कर रहे हैं। इतना ही नहीं कांग्रेस ने ट्विटर पर जो पोस्ट किए हैं उसमें सवालों के पीछे पीएम नरेंद्र मोदी का फोटो लगाया गया है।

कांग्रेस ने सवाल किया है कि इस बात कि बार-बार मांग की जा रही है कि हमारे स्वास्थ्य कर्मियों को सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं लेकिन सरकार द्वारा इसे लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है इस लड़ाई को लड़ने वाले लोगों के प्रति ऐसा रवैया उनके जीवन को खतरे में डाल रहा है इसके साथ ही क्रिएटिव में सवाल किया गया है कि डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी सुरक्षा उपकरणों के अभाव में लगातार बीमार हो रहे हैं सरकार उन्हें जरूरी ppe कब उपलब्ध कराएगी।

वहीं कांग्रेस ने अपने अगले ट्वीट में लिखा है कि परीक्षण क्षमता को बढ़ाना समय की आवश्यकता है लेकिन यहां तो वर्तमान परीक्षण क्षमता का ही पूरा इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। सरकार किस बात का इंतजार कर रही। इसके साथ ट्वीट किए गए सवाल में पूछा गया है कि सरकार विशेषज्ञों की सलाह को इग्नोर क्यों कर रही है और टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने से मना क्यों कर रही है।

कांग्रेस द्वारा एक ट्वीट में लिखा गया है कि आईसीयू बेड वेंटिलेटर आइसोलेशन वार्ड की संख्या बढ़ाना इस समय बेहद महत्वपूर्ण है क्या सरकार हमारी वर्तमान क्षमता और उसको बढ़ाने की योजना पर स्पष्टता प्रदान करेगी।

Related Articles

Back to top button