सत्ता के खेल में मात खाई कांग्रेस ने दुष्यंत चौटाला की पार्टी को कहा बीजेपी की बी टीम

0
56

हरियाणा में विधानसभा चुनावों के परिणामो के बाद जननायक जनता पार्टी ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सरकार बनाने के लिए समर्थन दे दिया। बीती रात दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली में अमित शाह के साथ जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गठबंधन का ऐलान किया। इसके बाद जजपा से समर्थन मांग रही कांग्रेस(Congress) के नेता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी।

इस गठबंधन पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने कहा कि जेजेपी हमेशा बीजेपी की ‘बी’ टीम ही रहेगी। वहीँ कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इसे ढोल की पोल खुलना बताया। उन्होंने ट्वीट किया ‘आखिर ढोल की पोल खुल ही गई। जेजेपी-लोकदल बीजेपी की ‘बी टीम थे, हैं और हमेशा रहेंगे। जब बीजेपी को समाज का बंटवारा कर सत्ता हासिल करनी हो तो कभी राजकुमार सैनी और कभी जेजेपी-लोकदल कठपुतली बन साथ खड़े हो जाएंगे। जनता अब तो असलियत जान गई है और पहचान गई है।’

 

इसके कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि सच्चाई ये है कि खट्टर सरकार को जनता ने जनमत से दरकिनार कर दिया है। वहीँ जेजेपी बीजेपी के खिलाफ लोगों से जनमत मांगकर 10 विधायक जीत कर आई। जेजेपी ने वादा किया था कि कभी बीजेपी से गठबंधन नहीं करेंगे। सत्ता की ड्योढ़ी (दहलीज) कसमों-वादों से बड़ी हो गई। इससे अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ये गठबंधन सरकार दरअसल हरियाणा के लोगों को ‘जाट-ग़ैरजाट’ में बाँट कर वोट बटोरने के विश्वासघात करने की असलियत है। उन्होंने लिखा कि सत्ता के सिक्कों की खनक में सिद्धांत खो जाते हैं। और जिस सरकार की नींव ही धोखे-छल-कपट पर रखी गई हो, वो हरियाणा के लिए भला क्या ख़ाक काम करेगी?

गौरतलब है कि गुरुवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के आए नतीजों के एक दिन बाद जननायक जनता पार्टी के प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी को समर्थन देते की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि समर्थन के समझौते के तहत हरियाणा में बीजेपी को मुख्यमंत्री पद मिलेगा और डिप्टी सीएम का पद जेजेपी के हिस्से आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here