कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे नोटबंदी के मामले पर कह दी बड़ी बात!

दिल्ली:कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने नोटबंदी के छह साल पूरा होने के मौके पर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।खरगे ने नरेंद्र मोदी को घेरते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को अभी नोटबंदी की इस भयावह विफलता को स्वीकार करना बाकी है।

 

खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री का अभी अपनी उस भयावह विफलता को स्वीकार करना बाकी है जिस कारण अर्थव्यवस्था औधे मुंह गिर गई।प्रधानमंत्री यह नहीं समझते कि नोटबंदी से कोई फायदा नहीं है। ऐसा लगता है कि उन्हें इस बात की कोई चिंता नहीं है कि पिछली बार की तरह देश को नुकसान होगा।आज मुझे और बात करने की कोई आवश्यकता नहीं है। राहुल जी हमारी पांच गारंटी के बारे में पहले ही बोल चुके हैं।आपको याद होगा कि हमने 5 गारंटी का वादा किया था. मैं आपको बताना चाहता हूं कि ये पहली कैबिनेट बैठक में ही तय हो जाएगा। साथ ही जो भी वादा किया है उसे पूरा भी करेंगे।

हमारे पास एक सफल ट्रैक रिकॉर्ड है। इससे पहले जब हम सत्ता में थे, हमने यह करके दिखाया है।
हम बीजेपी की तरह नहीं हैं जो कहेंगे कुछ और करेंगे कुछ और। हम जो कहेंगे वो करेंगे।आज मैं एक और खास मुद्दे पर बात करना चाहता हूं- 2000 रुपये के नोट पर प्रतिबंध, मोदी जी का ताजा आदेश।जब भी वह जापान की यात्रा करता है, वह एक नया नोटबंदी आदेश जारी करता है।

पिछली बार जब वे जापान गए थे, तब उन्होंने 1,000 रुपये के नोटों पर प्रतिबंध लगा दिया था।इस बार भी वह जापान के लिए रवाना हुए जब 2,000 रुपये के मूल्यवर्ग के नोटों पर प्रतिबंध लगा दिया गया।प्रधानमंत्री यह नहीं समझते कि इससे देश को कोई फायदा नहीं है। ऐसा लगता है कि उन्हें इस बात की कोई चिंता नहीं है कि देश को नुकसान होगा जैसा कि पिछली बार हुआ था।

वह इस नोटबंदी के जरिए इस देश के लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। कारोबारियों, एमएसएमई, छोटे दुकानदारों और बैंक खाताधारकों, सभी को परेशानी हुई थी।राहुल जी अपने भाषण में बता रहे थे कि यहां की बीजेपी सरकार के दौरान लोगों ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए लोगों के बीच दुश्मनी पैदा की।

एक ऐसी सरकार जो सबको साथ लेकर चलेगी।मैं ज्यादा बात नहीं करना चाहता।लेकिन एक बात तय है, हमने जो भी आश्वासन दिया है, हम उसे लागू करेंगे।
सभी आश्वासनों पर अमल किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button