कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने सांसद स्मृति ईरानी पर लगाए गंभीर आरोप

अमेठी के विकास के नाम पर हो रही लूट

अमेठी: कांग्रेस पार्टी के विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर जमकर निशाना साधते हुए लगाए गंभीर आरोप । इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले 7 वर्षों से जब से केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तब से अमेठी के विकास के नाम पर लूट हो रही है । सांसद और सरकारी क्षेत्र तथा पार्लियामेंट के विकास के लिए होती हैं अथवा विनाश के लिए ? बीजेपी की सरकार बनने के बाद से लगातार अमेठी के साथ भेदभाव किया जा रहा है। बीजेपी सरकार में अमेठी संसदीय क्षेत्र के उतेलवा में स्थापित पेपर मिल बंद कराई गई, ट्रिपल आईटी बंद करा दी गई ।अमेठी में लगने वाला मेगा फूड पार्क खत्म कर दिया गया।

अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में कहा था कि कांग्रेस की सरकार पिछले 7 वर्षों में अमेठी को सपना दिखाती रही। ऊंचाहार से अमेठी 66 किलोमीटर की लंबी रेल लाइन के सपने को भी दिखाया लेकिन उस पर डीपीआर तब बना जब केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी। लोग जानते हैं डीपीआर तब बनता है जब बजट स्वीकृत हो जाता है और डीपीआर तब बनता है जब किसी कार्यक्रम का शुभारंभ हो जाता है। तो अमेठी ऊंचाहार रेल लाइन का शुभारंभ अमेठी के सांसद रहे राहुल गांधी एवं रेल मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने वर्ष 2013 में किया था। इसमें 965 करोड रुपए का बजट भी उपलब्ध करा दिया था। इसके बाद कांग्रेस की सरकार चली गई जब बीजेपी की सरकार आई तब कांग्रेस नेताओं ने सरकार से सदन में सवाल पूछा तब उत्तर मिला कि बजट उपलब्ध है और प्रदेश सरकार को डीपीआर के लिए निर्देशित कर दिया गया है शीघ्र ही रेलवे लाइन का शुभारंभ किया जाएगा । लेकिन 4 साल बीतने के बाद अब पता चल रहा है कि उस योजना को समाप्त कर दिया गया है। जैसे अमेठी की तमाम सारी योजनाओं को छीना गया और खत्म किया गया वैसे ही इस योजना को भी खत्म कर दिया गया है।

स्मृति ईरानी अमेठी की योजनाओं को छीनने के लिए ही आई

क्या स्मृति ईरानी अमेठी की योजनाओं को छीनने के लिए ही आई थी अथवा बनाने के लिए ? अमेठी में जब राहुल गांधी आते थे तो प्रतिवर्ष 100 सड़कें पीएमजीएसवाई से लेकर आते थे। लेकिन स्मृति ईरानी एक भी सड़के नहीं ला सकी हैं । प्रतिवर्ष कोई बड़े उद्योग धंधे कोई इंस्टिट्यूट कोई शिक्षण संस्थान और कोई अस्पताल और स्टेट हाईवे लेकर आते थे । लेकिन अब तो यह 10% सड़कों पर गड्ढे भी नहीं भरा पा रही है। सांसद निधि से लाख रूप में खर्च किए गए रुपए को करोड़ लिखना विकास है या लस्सी की दुकान पर राहुल गांधी को खोजना विकास है। अमेठी के जिन जिन योजनाओं को स्मृति ईरानी ने बंद कराया है । उसको लेकर अमेठी के लोगों के बीच हम जन जागरण करेंगे अमेठी से ऊंचाहार की रेल लाइन बिछाने का कार्य जो खत्म कर दिया गया है। उन रास्तों पर हम पदयात्रा कर हम लोगों को बताएंगे कि अमेठी से चुनी गई सांसद ने अमेठी के विकास को अवरुद्ध किया है और योजनाओं को बंद कराया है।

Related Articles

Back to top button