गुजरात चुनाव को लेकर कांग्रेस बनाया प्लान, भाजपा के खिलाफ जारी करेगी ‘चार्जशीट’

पार्टी जिलेवार और निर्वाचन क्षेत्रों में ये आरोप पत्र जारी करेगी

गुजरात: गुजरात में कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ तैयारियां शुरू कर दी हैं। अब पार्टी राज्य में भाजपा की असफलताएं गिनाने के लिए ‘चार्जशीट’ जारी करने जा रही है। इस बात की जानकारी ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के गुजरात प्रभारी रघु शर्मा ने सोमवार को दी है। उन्होंने बताया कि पार्टी जिलेवार और निर्वाचन क्षेत्रों में ये आरोप पत्र जारी करेगी। गुजरात में साल के अंत में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। फिलहाल, राज्य में भाजपा की सरकार है।

बता दे कि राजकोट में पत्रकारों से बातचीत के दौरान शर्मा ने कहा, ‘हम स्थानीय परेशानियों की पहचान कर रहे हैं… हम भाजपा सरकार के खिलाफ विधानसभा वार और जिलेवार चार्जशीट्स जारी करेंगे हमारे चुनावी घोषणापत्र के जरिए हम गुजरात के लोगों को भरोसा देंगे कि अगर कांग्रेस की सरकार आती है, तो हम उन परेशानियों से किस तरह निपटेंगे।’शर्मा जिला स्तरीय चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए राजकोट पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में AICC सचिव रामकिशन ओझा भी शामिल थे। ओझा भी गुजरात प्रभारी हैं। गुजरात विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता परेश धनानी और स्थानीय कांग्रेस विधायक और पार्टी नेता भी शामिल रहे।

यहां पेयजल की काफी कमी

शर्मा ने कहा, ‘यहां पेयजल की काफी कमी है। राजकोट जिले में सड़कों की हालत खराब है। वह पूरे देश में स्वच्छ भारत के नारे लगाते हैं और शौचालय बनाने के बारे में बात करते हैं। लेकिन यहां लोगों के पास पीने के लिए भी पानी नहीं है।’ उन्होंने कहा कि नाले का पानी बहकर गांवों की नदियों में जा रहा है।

किसानों की जमीन खराब हो रही है

इस दौरान शर्मा ने राजकोट की जेतपुरा तालुका स्थित रंगाई और छपाई यूनिट्स से स्थानीय नदियों में रसायन छोड़े जाने का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘जहां भी GIDC है, किसानों की जमीन खराब हो रही है। नदियां भी खराब हो रही है। हम उद्योगों के खिलाफ नहीं हैं लेकिन सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जब कारखाने लगाए जाएं, तब कचरे से निपटने की भी व्यवस्था की जाए।’

Related Articles

Back to top button