कांग्रेस के अपने नेता ने शिवसेना के साथ बनने वाली सरकार को कह दिया लूली लंगड़ी!

महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए एनसीपी और कांग्रेस की बातचीत अंतिम दौर में है । ऐसे में कांग्रेस नेता संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) की तरफ से बड़ा बयान आया है । इस गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा है कि जो सरकार बनेगी वो लूली-लंगड़ी ही होगी । इसके साथ ही शिवसेना-एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर उन्होंने पार्टी को आगाह करते हुए कहा है कि ऐसी स्थिति में अंतिम नुकसान कांग्रेस को ही होगा ।

मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने कहा है कि, ‘शिवसेना और बीजेपी ने जो पाप किया है, उसे कांग्रेस आखिर क्यों भुगते । शिवसेना की सरकार में तीसरे नंबर की पार्टी बनना कांग्रेस को यहां (महाराष्‍ट्र) दफन करने जैसा है ।’ संजय निरुपम ने एनसीपी और शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाना कांग्रेस के लिए घातक बताया । उन्होंने कहा कि पार्टी की हालत महाराष्ट्र में भी ठीक वैसी ही हो जाएगी जैसा यूपी और बिहार में है । निरुपम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पर जो दबाव डाला जा रहा है, वह गलत है ।

 ऐसे हो सकता है सरकार गठन

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सबसे ज़्यादा सीटों पर जीत हासिल करने वाली बीजेपी ने राज्य में सरकार गठन से इनकार कर दिया था । इसके बाद शिवसेना और एनसीपी भी दी गई अवधि में सरकार गठन में असफल रही जिसके चलते राज्य में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लागू है । हालांकि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने एकमत होकर सरकार गठन का निर्णय लिया है । इसमें उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद पर बैठने की बात की जा रही है ।

Related Articles

Back to top button