इस वजह से श्रीनगर एयरपोर्ट से वापिस लौटाए गए गुलाम नबी आजाद

0
93

370 हटाने का विरोध कर रहे विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद आज एक बैठक के लिए श्रीनगर के लिए रवाना हुए थे। परन्तु प्रशासन ने उन्हें सुरक्षा पाबंदियों का हवाला देकर श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया। उन्हें अब अब विस्तारा की अगली फ्लाइट से वापस दिल्ली भेजा जाएगा। खबर है कि उनके साथ जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस प्रमुख गुलाम अहमद मीर भी मौके पर मौजूद थे। उन्हें भी श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोक दिया गया और आज़ाद के साथ वापसी की टिकेटें बुक करा दी।

गुलाम नबी आजाद और गुलाम अहमद मीर को दोपहर 3.30 बजे की फ्लाइट से दिल्ली वापस भेजा जा रहा है। वे यहाँ कश्मीर को लेकर सरकार के फैसले के खिलाफ स्थानीय कांग्रेस नेताओं के साथ कश्मीर के हालात पर बैठक करने के लिए आये थे। राष्ट्रिय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल के कश्मीरी दौरे पर उनसे पूछे जाने पर आज़ाद ने एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा, पैसे देकर आप किसी को भी अपने साथ ले सकते हैं। उनके इस बयान पर भाजपा ने उनसे माफ़ी मांगने को भी कहा। इसके बाद ही उन्होंने अपने कश्मीरी दौरे की जानकारी दी।

परन्तु 370 हटाए जाने के बाद से बढ़े तनाव को देखते हुए किसी को भी श्रीनगर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से श्रीनगर में धारा-144 लगी हुई है। यहां तक कि घाटी में शांति बनाए रखने के लिए स्थानीय नेताओं को भी नजरबंद कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here