जब अचानक लेह पहुंचे पीएम मोदी तो कांग्रेस नेता मनीष तिवारी बोले जब इंदिरा गांधी गई थी तो पार्क के दो टुकड़े किए थे

भारत और चीन विवाद के बीच आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जवानों से मिलने लेह पहुंच गए। पीएम मोदी ने ऐसा करके सबको चौंका दिया है। जहां एक तरफ 15 जून को गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच झड़प हो गई थी जिसमें भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे और सीमा रेखा पर समय तनाव का माहौल बना हुआ है। ऐसे में आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंच गए हैं। ऐसे में अब कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां नीमू पोस्ट पर सेना के अधिकारियों से मुलाकात की है।

वहीं कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पीएम मोदी कि लेह में पहुंचे हुए एक तस्वीर पोस्ट की है जिसे भी ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने इंदिरा गांधी की एक और तस्वीर साझा की है जिस पर उन्होंने लिखा है कि जब इंदिरा गांधी ने लेह का दौरा किया था उसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे। अब देखते हैं कि पीएम मोदी क्या करते हैं।

बता दें कि जो तस्वीर मनीष तिवारी ने ट्वीट की है 1971 की बताई जा रही है। यह तस्वीर 1971 में प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने प्रकाशित की थी। जिसे मनीष तिवारी ने आज फिर एक बार रिट्वीट किया है। उस दौरान इंदिरा गांधी लेह में भारतीय सैनिकों को संबोधित कर रही थी। बताया जा रहा है कि जहां इंदिरा गांधी ने भारतीय सेना को संबोधित किया था वहां से गलवान घाटी तकरीबन 220 किलोमीटर दूर है।

बता दें कि 1971 में ही भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध हुआ था जिसके बाद बांग्लादेश का जन्म हुआ था। वहीं अब जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत और चीन विवाद के बीच लेह पहुंचे हैं तो अनेकों अनुमान लगाए जा रहे हैं। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, सेना प्रमुख एमएम नरवाने भी मौजूद रहे। यहां पीएम मोदी ने स्थानीय अधिकारियों से बात की और भारत चीन विवाद की जमीनी हकीकत को जाना। वही इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गलवान घाटी में घायल हुए जवानों से भी मुलाकात की।

Related Articles

Back to top button