द्रौपदी मुर्मू की जाती के खिलाफ टिप्पणी करने पर केजरीवाल, खरगे सहित कई राजनेताओं पर शिकायत दर्ज

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति का हवाला देते हुए भड़काऊ बयान देने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य राजनीतिक नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उनके बयान समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देते हैं और अपने राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए भारत सरकार के प्रति अविश्वास पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। शिकायत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 121,153ए, 505 और 34 के तहत दर्ज की गई थी।

कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप) और अन्य विपक्षी दल नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को आमंत्रित नहीं करने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। कांग्रेस, आप और तृणमूल कांग्रेस समेत 20 दलों ने घोषणा की है कि वे उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करेंगे।

“एक नए संसद भवन का उद्घाटन एक महत्वपूर्ण अवसर है। हमारे विश्वास के बावजूद कि सरकार लोकतंत्र को खतरे में डाल रही है, और जिस निरंकुश तरीके से नई संसद का निर्माण किया गया था, उसके प्रति हमारी अस्वीकृति, हम अपने मतभेदों को दूर करने और इस अवसर को चिह्नित करने के लिए खुले थे, “विपक्षी दलों ने एक संयुक्त बयान में कहा।

गौरतलब है कि पीएम मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे.

Related Articles

Back to top button