घाटी में अब लगातार बज रहे हैं लैंडलाइन फोन, हुआ ये बदलाव

0
85

जम्मू कश्मीर(Jammu and Kashmir) में पिछले एक महीने से प्रतिबंधित जनसंचार(Communication) सुविधाएं बहाल कर दी गई हैं। शुक्रवार सुबह जम्मू कश्मीर सरकार के जनसंपर्क विभाग(Information and Communication Department) ने इसकी जानकारी दी। तकरीबन 40 दिन बाद घाटी में लैंडलाइन फ़ोन(Landline) सही तरीके से काम करने लगेंगे। वहीं कुपवाड़ा और हंदवाड़ा इलाके में मोबाइल फोन सेवा भी चालू कर दी गई है। इसके साथ ही सभी इलाकों में यातायात भी सुचारू होने लगा है।

मुहर्रम के सकुशल उत्सव के बाद कश्मीर में जनसंचार सुविधाएं बहाल कर दी गई है। और साथ ही कई प्रतिबन्ध भी हटाए गए हैं। जम्मू कश्मीर सरकार के जनसंपर्क विभाग ने इस सन्दर्भ में जानकारी दी है। सभी इलाको में लैंडलाइन फ़ोन सर्विस शुरू हो गई है। कुपवाड़ा और हंदवाड़ा इलाके में मोबाइल फोन सेवा भी शुरू कर दी गई। यातायात का आवागमन भी सुचारु कर दिया गया है।

कश्मीर में आतंकी हमले की आशंका

गौरतलब है कि 370 हटाने के बाद से कश्मीर में माहौल बिगाड़ने और आतंकी हमले होने की आशंका थी। इसलिए केंद्र सरकार ने पिछले एक महीने से घाटी में सभी जनसंचार सुविधाएं बंद थी। जनसंचार पर प्रतिबन्ध लगाकर सरकार आतंकियों के बीच संपर्क तोड़ने की कोशिश कर रही थी। जानकारी के अनुसार आतंकी कश्मीर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक है। इसमें पड़ोसी देश पाकिस्तान भी उनकी मदद कर रहा है। गुरुवार को कठुआ इलाके में पुलिस ने तीन आतंकियों को ट्रक सहित पकड़ा था | उसमें से बड़ी मात्रा में हथियार और गोलाबारुद बरामद किया गया था। इससे पहले देश की सीमा से लगे कई इलाको से आतंकियों को पकड़ा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here