फंस गए कुमारस्वामी, फोन टैपिंग पर सामने आयी बड़ी गवाही

0
83

टेलीफोन इंटरसेप्शन मामले में फंसे जनता दल सेक्युलर (JDS) के नेता एचडी कुमारस्वामी (HD Kumarswamy) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनकी अपनी पार्टी के ही नेता उनको सजा देने के समर्थन में खड़े हैं। कर्नाटक (Karnataka) की गुब्बी विधानसभा के विधायक और जेडीएस नेता एसआर श्रीनिवास(SR Srinivas) ने बयान में कुमारस्वामी को देने की बात कही है। उन्होंने कहा ”एचडी कुमारस्वामी फोन टैपिंग में शामिल थे या भ्रष्टाचार के जरिए पैसा कमाने में शामिल थे, उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए। इसमें कुछ गलत नहीं है।”

गुब्बी विधानसभा के विधायक एसआर श्रीनिवास ने सरकार को निष्पक्ष होने को कहा है। उन्होंने कहा ‘अगर कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अवैध टेलीफोन इंटरसेप्शन का आदेश दिया हो, तो उन्हें जेल भेज देना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि ‘क्या कुमारस्वामी को गिरफ्तार नहीं करने का कोई नियम है? मेरी जानकारी के अनुसार, टेलीफोन पर बातचीत उनके कार्यकाल के दौरान अवैध रूप से बाधित हुई थी। मेरा फोन भी उनमें से एक था जो टैप किया गया था। कुमारस्वामी को शायद मुझ पर भी शक था। जिसने भी गलती की है उसे दंडित किया जाना चाहिए।’ श्रीनिवास ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि इसके पीछे कुमारवामी थे या दूसरे अधिकारी थे। मेरे पास सूचना है कि फोन टैप किए जा रहे थे। जैसे ही मुझे पता चला, मैंने अपना नंबर बदल दिया।’

कुमारस्वामी पर फोन टैप करने का आरोप

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (Bs Yedyurappa) ने पिछले महीने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को कुमारस्वामी पर आरोपों की जाँच की सिफारिश की थी। कुमारस्वामी पर आरोप लगा है कि उनके नेतृत्व वाली सरकार में टेलीफोन इंटर्सेप्शन हुआ था। कई विपक्षी नेताओं, सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं, उनके रिश्तेदारों और लोक सेवकों के फोन टैप किए जाने की बात हुई थी। एएच विश्वनाथ ने सबसे पहले कुमारस्वामी सरकार पर फोन टैप करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कुमारस्वामी पर 300 से अधिक लोगों की जासूसी करने का आरोप लगाया था। मामले में सिद्धारमैया, एम मल्लिकार्जुन खड़गे और महागठबंधन सरकार में गृह मंत्री रहे एमबी पाटिल सहित कांग्रेस नेताओं ने जांच की मांग की थी। वहीँ कई भाजपा नेताओं ने कुमारस्वामी पर इस प्रकरण में सीधे आरोप लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here