UP में ड्रग माफिया पर CM Yogi के सख्त निर्देश, जानिए, ऐसे चुकाना पड़ेगा हिसाब

News Nasha

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सत्ता पर जबसे योगी सरकार का आगमन हुआ है तब से अपराधी हो या अवैध धंधे का कारोबारी सबने राज्य से प्रस्थान कर लिया है। वहीं, जो लोग बचे हुए है उन्हें अपने किए की किमत चुकानी पड़ रही है। अभी तक सरकार के निशाने पर दंगा करने वाले और अवैध संपत्ति जमा करने वाले ही थे। लेकिन अब योगी सरकार ने ऐसा ही एक्शन प्लान नशे के कारोबार करने वालों के खिलाफ भी तैयार किया है। इस बीच प्रदेश (Yogi Government) में ड्रग माफियाओं (Drug Mafia) और अवैध शराब के खिलाए जा रहे अभियान की सीएम योगी ने मंगलवार को समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सख्त कार्रवाई करते हुए नशे के कारोबार में लिप्त लोगों के पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर लगाने के निर्देश दिए।

एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन:

यूपी में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) का गठन किया। इसके तहत जोन/क्षेत्रीय स्तर पर नारकोटिक्स पुलिस थाना की स्थापना की जाएगी। बता दें कि एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स को पूरे प्रदेश में तीन रीजन (वेस्ट, सेंट्रल व ईस्ट ) में बांटा गया है। मुख्यालय स्तर पर  इस फोर्स के प्रभारी पुलिस उप महानिरीक्षक (एएनटीएफ) होंगे, जिनके साथ पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन एवं पुलिस अधीक्षक मुख्यालय नियुक्त किए जाएंगे। पहले चरण में इसके लिए बाराबंकी और गाजीपुर में नारकोटिक्स थाना स्थापित किए जाएंगे।

यूथ को नशे से रखा जाएगा दूर:

एसीएस, गृह सचिव अवनिश अवस्थी (Awanish Awasthi) ने कहा कि, ‘मुख्यमंत्री जी का निर्देश है कि हम पूरे प्रदेश को ड्रग फ्री कर दे। इसके अलवा अवैध शराब का कहीं सेवन ना किया जाए, मुख्यमंत्री जी का ये भी निर्देश है कि यूथ को ड्रग से दूर रखा जाए और अगर कोई यूवा इसका सेवन कर रहा हो तो उसे नसा मुक्ती केंद्र भेजा जाए।

संदिग्ध लोगों पर कार्रवाही का निर्देश:

अवनिश अवस्थी ने भारत 24 से बातचीत में बताया कि सीएम योगी (CM Yogi) ने हर जिले के डीएम, एसपी जो भी है वो संदिग्ध लोग को पकड़े और कार्रवाही करें। ऐसे लोगों पर गैंगस्टर की भी जांच करने का आदेश, माफिया का कार्रवाही साथ ही संपत्ति भी कुर्क करने का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अगर किसी थाना क्षेत्र में ड्रग आदि कही पकड़े जाते हैं तो जिम्मेदारी भी तय की जाएगी की ये लापरवाही क्यों हुई।

 

Related Articles

Back to top button