भगत सिंह का त्यागमयी जीवन समूचे राष्ट्र के लिए प्रेरणा: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यना​थ सहित अन्य नेताओं ने सोमवार को स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक भगत सिंह की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए अपनी श्रद्धांजलि दी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्र नायक, विलक्षण चिंतक, अभिजात देशभक्त, अमर स्वाधीनता संग्राम सेनानी, शहीद शिरोमणि भगत सिंह को उनकी पावन जयंती पर कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से कोटिशः नमन। उन्होंने कहा कि क्रांति की ओजस्विता को वैचारिक धरातल प्रदान करने वाला भगत सिंह का त्यागमयी जीवन समूचे राष्ट्र के लिए प्रेरणा है।
वहीं प्रदेश सरकार की ओर से कहा गया कि अनिर्वचनीय वीरता, अतुलनीय ओज, अपरिमेय जिजीविषा, अनुपमेय देशभक्ति के अप्रतिहत प्रेरणापुरुष, स्वतंत्रता संग्राम के क्रांतियुद्ध के अमर बलिदानी शहीद भगत सिंह की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।
उप्र विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने ट्वीट किया कि भारत मां के वीर सपूत, अमर शहीद भगत सिंह की जयंती पर उन्हें कोटि कोटि नमन। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया कि भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहुति देने वाले, भारत मां के वीर सपूत एवं समस्त देशवासियों के प्रेरणास्रोत शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन।
उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि मातृभूमि के प्रति शहीद भगत सिंह का प्यार, त्याग और समर्पण असाधारण व वंदनीय था। भगत सिंह के सर्वोच्च बलिदान से युवाओं में राष्ट्रभक्ति का ऐसा ज्वार आया जिससे पूरे देश में स्वाधीनता की लहर और प्रचंड हो गयी। महान राष्ट्रभक्त, अमर बलिदानी भगत सिंह के चरणों में कोटि-कोटि वंदन।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट किया कि अतुलित बलिदानों से मां भारती को आजाद कराने वाले शहादत की मिसाल, शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।

Related Articles

Back to top button