रामनवमी पर हुए हिंसा को लेकर सीएम योगी ने कही ये बात, यूपी में शांति की बताई ये वजह

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां अब गुंडागर्दी और अराजकता के लिए कोई जगह नहीं

लखनऊ:  रामनवमी पर कई राज्यों में हिंसा हुई तो सांप्रदायिक रूप से बेहद संवेदनशील उत्तर प्रदेश में कहीं से कोई बुरी खबर नहीं आई। इसको लेकर सीएम योगी ने अपनी सरकार की तारीफ करते हुए कहा है कि यूपी में कहीं तू-तू-मैं-मैं भी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि यह उत्तर प्रदेश के विकास की नई सोच को प्रदर्शित कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां अब गुंडागर्दी और अराजकता के लिए कोई जगह नहीं है।

बता दे कि मंगलवार शाम लखनऊ में हुए एक कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा, ”अभी परसों रामनवमी की तिथि थी। 25 करोड़ की आबादी यूपी में रहती है। 800 स्थानों पर रामनवमी की शोभा यात्रा थी, जुलूस भी थे। साथ साथ इस समय रमजान का महीना चल रहा है। रोजा इफ्तार के भी कार्यक्रम रहे होंगे। कहीं भी कोई झड़प नहीं हुई, देंगे फसाद की बात तो दूर है।”

यह उत्तर प्रदेश की विकास की नई सोच

सीएम योगी ने आगे कहा, ”यह उत्तर प्रदेश की विकास की नई सोच को प्रदर्शित कर रहा है। अब दंगा फसाद के लिए कोई जगह नहीं है। अराजकता, गुंडागर्दी, अफवाह के लिए कोई जगह नहीं है। उत्तर प्रदेश ने रामनवमी पर, मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन जयंती के अवसर पर यह साबित किया है।”

दूसरे राज्यों में हुई हिंसा को लेकर कही ये बात

लगातार दूसरी बार यूपी में प्रचंड जीत के बाद में सत्ता पर काबिज होकर इतिहास बनाने वाले योगी आदित्यनाथ ने यह बातें रामनवमी पर दूसरे राज्यों में हुई हिंसा के संदर्भ में कहीं। गौरतलब है कि रविवार को रामनवमी के अवसर पर गुजरात, मुध्य प्रदेश, झारखंड और पश्चिम बंगाल में कई जगह हिंसा हुई थी। इन घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई तो कई घायल हो गए।

Related Articles

Back to top button