दिल्‍ली में आतंकी हमले का अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा

नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले का इनपुट मिलने के बाद खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को अलर्ट किया है. इसके साथ दिल्ली पुलिस ने इजरायली दूतावास और उससे जुड़े संगठनों की सुरक्षा बढ़ा दी है. यही नहीं, पुलिस नई दिल्ली इलाके में पिकेट लगाकर जांच कर रही है. बता दें कि आज यानी 6 सितंबर को इजरायली नववर्ष है.

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 6 सितंबर यानी आज इजरायल के लोग नववर्ष मनाते हैं, लिहाजा दूतावास और इसके आसपास के क्षेत्र पर नजर रखी जा रही है. जबकि दिल्‍ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों को भी इजरायली दूतावास और उससे जुड़े संगठनों की सुरक्षा में तैनात किया गया है.

दूतावास पर जुटती है भारी भीड़
दिल्‍ली पुलिस के मताबिक, इजरायल के नववर्ष के मौके पर दूतावास में लोगों की भारी भीड़ जुटती है. खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि आतंकी दूतावास में घुसकर आतंकी इजरायल के नागरिकों और यहूदियों को निशाना बना सकते हैं. इसके बाद पुलिस ने इजरायली दूतावास, वाणिज्य दूतावास और उनके कर्मचारियों के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी है.

खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि आतंकी दूतावास में घुसकर इस्राइली नागरिकों और यहूदियों को निशाना बनाने की फिराक में हैं. इस वजह से सुरक्षा बढ़ाने के साथ पुलिस नई दिल्ली आने वाले सभी रास्तों पर पिकेट लगाकर वाहनों की तलाशी ले रही है. पुलिस के अलावा अर्द्धसैनिक बलों को जगह-जगह तैनात कर दिया गया है, ताकि कोई अनहोनी न हो सके.

Related Articles

Back to top button