एक्शन में सीएम योगी: सस्पेंड होने के बाद औरैया डीएम के करीबियों पर विजिलेंस टीम ने की ताबड़तोड़ छापेमारी

एक्शन में योगी: सस्पेंड होने के बाद औरैया डीएम के करीबियों पर विजिलेंस टीम ने की ताबड़तोड़ छापेमारी

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ के दोबारा सत्ता में आते ही भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के तहत सरकार फुल एक्‍शन मोड में है. पिछले चार दिनों में दो आईएएस व एक आईपीएस समेत तीन बड़े अधिकारियों पर भी कार्रवाई की गई है. सोमवार को भ्रष्‍टाचार के आरोप में औरैया के डीएम सुनील कुमार वर्मा पर भी गाज गिरी और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया. साह ही उन पर जांच बैठा दी गई. मंगलवार सुबह से ही औरैया डीएम के करीबियों के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे मारी की जा रही है. डीएम के करीबियों में शामिल रहे मखलू पांडेयहरि तिवारी की खनन फार्म पांडेय ब्रदर्स के ठिकानों पर विजिलेंस ने मंगलवार की सुबह-सुबह छापेमारी की है.

पांडेय ब्रदर्स के ठीकानों पर विजिलेंस टीम की छापेमारी

गौरतलब है कि औरैया डीएम पर अवैध बालू खनन व नक़ल माफियाओं से सांठ-गांठ की शिकायत के बाद निलंबित किया गया है. अब उनसे जुड़े करीबियों पर भी एक्शन जारी है. इसी कड़ी में बालू खनन से जुड़ी पांडेय ब्रोठेर्स की फर्म लगातार विजिलेंस के रडार पर थी. पांडेय ब्रदर्स के मुरादगंज और अयाना स्थित घरों के अलावा बीजलपुर घाट पर भी छापेमारी की गई है. जानकारी के मुताबिक विजिलेंस टीम ने मखलू पांडेय व हरि तिवारी से गहन पूछताछ भी की है. मंगलवार की सुबह-सुबह पहुंची विजिलेंस टीम ने पांडेय ब्रदर्स की फर्म के अलग-अलग ठिकानों पर एक साथ छापामारी की.

डीएम सुनील कुमार वर्मा हुए थे सस्पेंड

बता दें कि सोमवार को योगी सरकार ने औरैया के डीएम को भ्रष्‍टाचार के आरोप में सस्‍पेंड कर दिया था. उनके ऊपर खनन से लेकर नक़ल माफियाओं से सांठ-गांठ का आरोप लगा था और इस मामले में कमिश्‍नर राजशेखर ने जांच की थी. जांच रिपोर्ट मिलने के बाद सीएम योगी ने डीएम को सस्‍पेंड का दिया है. इसके साथ ही उन्‍होंने विजिलेंस को मामले की जांच का आदेश दिया. बताया जा रहा है डीएम के जिन करीबियों पर विजिलेंस का छापा पड़ा है उन्‍हें औरैया रत्‍न सम्‍मान से नवाजा भी गया था.

Related Articles

Back to top button