CM Yogi Birthday: पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई, तो सीएम योगी ने जताया आभार

लोगों की सेवा में उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज 50वां जन्मदिन मनाया जा रहा है. इस मौके पर राज्य भर में विभिन्न संगठनों ने अलग-अलग तरीके से सीएम योगी का जन्मदिन मनाने की तैयारी कर रखी है. वहीं मुख्यमंत्री को जन्मदिन पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है. इसमें सबसे बड़ा नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है, जिन्होंने ट्वीट करके सीएम योगी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं.

पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई- Up Today news

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यूपी के गतिशील मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की बधाई. उनके नेतृत्व में राज्य प्रगति की नई ऊंचाइयों पर पहुंचा है. उन्होंने राज्य के लोगों के लिए जनहितैषी शासन सुनिश्चित किया है. लोगों की सेवा में उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.’

सीएम योगी ने शुभकामनाओं के लिए आभार जताया

वहीं सीएम योगी ने प्रधानमंत्री की इन शुभकामनाओं के लिए आभार जताया है. उन्होंने पीएम मोदी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘संबल प्रदान करतीं आपकी आत्मीय शुभकामनाओं एवं बधाई हेतु हृदयतल से आभार आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी! लोक-कल्याण के प्रति आपकी प्रतिबद्धता मुझे जन सेवा हेतु प्रति क्षण प्रेरित करती है. कामना है कि आपका संवेदनशील मार्गदर्शन एवं ऊर्जावान नेतृत्व सतत प्राप्त होता रहे.

जानें सीएम योगी के बारें में

योगी आदित्यनाथ का जन्म उत्तराखंड के पंचुर, पौड़ी गढ़वाल में 5 जून 1972 को हुआ था. उन्होंने 1987 में दसवीं की परीक्षा पास की और फिर वर्ष 1992 में विज्ञान से स्नातक (बीएससी) परीक्षा पास करने के बाद गोरखपुर की गोरक्षपीठ पहुंच गए. यहां वह वर्ष 1994 में वे पूर्ण रूप से संन्यासी बन गए.योगी आदित्यनाथ वर्ष 1998 से लेकर वर्ष 2017 तक गोरखपुर सीट से लोकसभा सांसद रहे. इसके बाद 19 मार्च 2017 को उन्होंने उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनियता की शपथ ली और फिर साल 2022 में वह लगातार दूसरी बार सीएम पद की गद्दी पर बैठे.

Related Articles

Back to top button