सीएम योगी ने गौतम बुद्ध नगर के सबसे बड़े कोविड-19 अस्पताल का किया उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आज गौतम बुद्ध नगर पहुंचे थे जहां उन्होंने आज सुबह कोरोनावायरस अस्पताल का उद्घाटन किया है। सेक्टर 39 में 400 बेड का अस्पताल जिले का सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल बना है जिसका उद्घाटन करने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गौतम बुद्ध नगर आए। इस अस्पताल में सामान्य मरीज से लेकर गंभीर मरीजों के इलाज की भी सुविधा दी गई।

इस मौके पर जिले के डीएम सुहास एलवाई, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह सहित कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। इसके बाद सीएम योगी सेक्टर 128 स्थित कोविड-19 के लिए बनाए गए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करने भी गए। साथ ही वहीं जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ भी बैठक की।

यह कोविड-19 अस्पताल अभी 250 बेड की सेवाएं देगा। अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण की ओर से किया गया है जबकि कोविड-19 की सभी सुविधाएं टाटा समूह और बिल गेट्स फाउंडेशन ने प्रदान की है। अस्पताल कोविड-19 कि सभी सुविधाओं से लैस होगा। नोएडा में बने इस अस्पताल का निर्माण टाटा कंपनी की ओर से सीएसआर के तहत किया गया है। इस अस्पताल में करीब 100 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी भी लगाई गई है ताकि किसी मरीज को दिक्कत ना आए।

Related Articles

Back to top button