राममंदिर निर्माण देख सीएम योगी आदित्यनाथ हुए इमोशनल, अपने हाथों से पत्थरों से लिखा-जय श्री राम

राममंदिर निर्माण देख सीएम योगी आदित्यनाथ हुए इमोशनल, हाथों से पत्थरों से लिखा- जय श्री राम

अयोध्या: योगी आदित्यनाथ दोबारा सत्ता में आने के बाद पहली बार बीते 1 अप्रैल को रामलला की नगरी अयोध्या पहुंचे थे. सीएम योगी अपने अयोध्या दौरे पर राम लला व हनुमानगढ़ी मंदिर में भगवान के दर्शन करने पहुंचे थे. रामलला व हनुमानगढ़ी के दर्शन के बाद योगी आदित्यनाथ राम मंदिर निर्माण स्थल को भी देख कर भावुक हो गए. इस दौरान सीएम योगी राम मंदिर के गर्भ गृह में पहुंचे और मंदिर में लगाए जाने वाले पत्थरों को प्रणाम करके अपने हाथों से ‘श्रीराम’ लिखकर स्टांप लगाया. दरअसल श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है. प्लिंथ के निर्माण का कार्य करीब पूरा हो चुका है. अब गर्भ गृह के उस स्थान पर जहां रामलला विराजमान थे, वहां पर चबूतरे का निर्माण किया जा रहा है.

बंद पड़े काम तत्काल किया जाए पूरा-सीएम योगी

अयोध्या दौरे पर सीएम योगी ने कहा कि चुनाव के पूर्व जो भी विकास योजनाएं बनाई गई थीं, जो रुकी पड़ी थीं. उन्हें तत्काल शुरू कर समय से पूरी की जाएं. जिनकी डीपीआर न बनी हो उनकी डीपीआर बनाकर भेजें, जिस भी स्तर पर पत्रावली स्वीकृत के लिए पेन्डिंग हो उन पर तत्काल कार्रवाई कर सभी परियोजनाओ का काम तेजी से शुरू किया जाए.

इस दौरान सीएम योगी ने मंडल की समीक्षा बैठक के दौरान अयोध्‍या को बड़ी सौगात दी है. योगी ने अयोध्‍या नगर निगम के मठ, मंदिर व धार्मिक स्थलों से टैक्स लिए जाने पर रोक लगा दी है. इसके साथ साफ हो गया है कि राम की नगरी में अब मठ, मंदिर व धार्मिक स्थलों से कमर्शियल टैक्स नहीं लिया जाएगा. दरअसल अयोध्‍या के नगर निगम होने के बाद मंदिरों का टैक्स लाखों में आ रहा था. इसको लेकर मठ और मंदिरों के धर्माचार्य ने सीएम योगी से कई बार शिकायत दर्ज कराई थी. वहीं, आज सभी मुख्यमंत्री के बड़ी सौगात से बहुत खुश हैं.

Related Articles

Back to top button